ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण पर प्रशासन का बड़ा ऐक्‍शन, दर्ज कराया मुकदमा 

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण पर प्रशासन का बड़ा ऐक्‍शन, दर्ज कराया मुकदमा 

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और कैसरगंज संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवार करण भूषण पर प्रशासन ने बड़ा ऐक्‍शन लिया है। उनके खिलाफ आचार संहिता उल्‍लंघन का केस दर्ज किया गाय है।

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण पर प्रशासन का बड़ा ऐक्‍शन, दर्ज कराया मुकदमा 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 06 May 2024 12:09 PM
ऐप पर पढ़ें

MP Brij Bhushan Sharan Singh News: सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और यूपी की कैसरगंज संसदीय सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार करण भूषण पर प्रशासन ने ऐक्‍शन लिया है। उनके खिलाफ आचार संहिता उल्‍लंघन का केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि बिना इजाजत निकले करण भूषण के काफिले में पटाखे फोड़े गए। इसका वीडियो भी सामने आया था जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने पूरे मामले की जांच कराई। 

शनिवार को उनका काफिला कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत नवाबगंज, तरबगंज होते हुए बेलसर (रगड़गंज) बाजार पहुंचा था। काफिले का जगह-जगह स्वागत किया गया। इसी दौरान रगड़गंज बाजार में पटाखे फोड़े गए थे। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने मामले की जांच का आदेश दिया था। जांच के बाद इस मामले में तरबगंज के प्रभारी की ओर से मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। आरोप है कि लाव-लश्‍कर के साथ निकलने से पहले कोई इजाजत नहीं ली गई थी। 

बृजभूषण पर भी दर्ज हुआ था आचार संहिता उल्‍लंघन का केस  

करण भूषण सिंह के खिलाफ तरबगंज थाने में आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। इससे पहले सांसद बृज भूषण सिंह के खिलाफ भी आचार संहिता उल्लंघन का केस खरगूपुर थाने में अप्रैल माह में दर्ज हुआ था। एफएसटी प्रभारी डॉ सुमित की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि चार मई को करण भूषण के काफिले में बिना अनुमति बड़ी संख्या में गाड़ियां शामिल हुईं। साथ ही बेलसर चौराहे पर बिना अनुमति लिए बड़ी संख्या में भीड़ जुटी। बृजभूषण के बेटे और भाजपा प्रत्‍याशी करण भूषण पर केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।.

भाजपा जिलाध्‍यक्ष ने विरोधियों पर दर्ज कराया मुकदमा 
गोंडा के भाजपा जिलाध्‍यक्ष अमर किशोर कश्‍यप बमबम ने भाजपा प्रत्‍याशी करण भूषण के खिलाफ अफवाह फैलाने के मामले में एक मुकदमा दर्ज कराया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि विरोधी भाजपा के खिलाफ दुष्‍प्रचार कर रहे हैं और क्षेत्र में अफवाह फैला रहे हैं।