Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़google play store soon get app auto open feature automatically launch apps once they are installed

Android यूजर्स की मौज, प्ले स्टोर पर आ रहा जादुई फीचर, ऑटोमैटिक ओपन करेगा ऐप

अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए गूगल अपनी सर्विस को लगातार अपग्रेड कर रहा है। इसी क्रम में प्ले स्टोर पर एक बेहद काम का फीचर आ रहा है, जो ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद उसे ओपन कर देगा।

google play store soon get app auto open feature
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तानSun, 16 June 2024 03:35 PM
हमें फॉलो करें

अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए गूगल अपनी सर्विस को लगातार अपग्रेड कर रहा है। इसी क्रम में प्ले स्टोर पर एक बेहद काम का फीचर आ रहा है, जो ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद उसे ओपन कर देगा। यह ऐसे लोगों के काम आएगा, तो ऐप इंस्टॉल तो कर लेते हैं लेकिन व्यस्त होने के कारण उसे ओपन करना भूल जाते हैं। बता दें कि, वर्तमान में यह काम मैनुअली करना पड़ता है। जब आप Google Play Store से कोई ऐप डाउनलोड करते हैं, तो आपके पास उसे अनइंस्टॉल करने, ओपन करने या मार्केटप्लेस में ब्राउज जारी रखने का विकल्प होता है। लेकिन अब एक नया फीचर आ रहा है जो ऐप के इंस्टॉल हो जाने के बाद उसे ऑटोमैटिकली ओपन कर देगा।

एपीके टियरडाउन में स्पॉट हुआ ऐप ऑटो ओपन फीचर

एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर को एपीके टियरडाउन में देखा गया था, जो यूजर्स को प्लेटफॉर्म या सर्विस के अपकमिंग फीचर्स के बारे में जानकारी प्राप्त करने में मदद करता है। APK टियरडाउन भविष्य में आने वाले फीचर्स का हिंट देता है लेकिन फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं मिली है कि इस फीचर को सभी के लिए कब रोलआउट किया जाएगा।

असेंबल डिबग के अनुसार, ऐप ऑटो ओपन फीचर (App Auto Open) को प्ले स्टोर के 41.4.19 वर्जन में देखा गया था, जो इंस्टॉलेशन समाप्त होने के बाद ऐप को ऑटोमैटिकली ओपन कर देगा। अभी मैनुअली ओपन करना पड़ता है।

मात्र ₹7999 में 5G फोन, इसमें 4GB रैम और 50MP कैमरा भी; बैटरी भी तेजतर्रार

एक्टिवेट होने पर ऐसे करेगा काम

जब ऐप ऑटो ओपन एक्टिवेट होता है, तब यूजर्स को स्क्रीन के टॉप पर पांच सेकंड के लिए एक नोटिफिकेशन बैनर दिखाई देगा। यह नोटिफिकेशन या तो रिंग या वाइब्रेट होगी, जो आपकी डिवाइस सेटिंग पर निर्भर करता है, लेकिन उपयोगकर्ता चाहें तो इसे साइलेंट करना भी चुन सकते हैं। ऐप ऑटो ओपन एक ऑप्शनल फीचर होगा, जिसे यूजर इसे ऑन/ऑफ करने के लिए टॉगल भी कर पाएंगे। लेकिन बाय डिफॉल्ट यह ऑन रहेगा।

अभी तक यह सुविधा लाइव नहीं है और इसकी टेस्टिंग की जा रही है। हालांकि, जो लोग अक्सर ऐप डाउनलोड करने के तुरंत बाद उसे खोलना भूल जाते हैं, उनके लिए यह सुविधा खास तौर पर उपयोगी हो सकती है। हालांकि, यूजर्स को ध्यान रखना चाहिए कि गूगल ने इस फीचर की उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है और हो सकता है कि यह भविष्य में यूजर्स के लिए उपलब्ध हो या न हो। इस बीच, प्ले स्टोर ने एक साथ कई ऐप डाउनलोड करने का ऑप्शन भी पेश किया है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें