ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशएकतरफा मोहब्‍बत के सपनों में खोया मजदूर बूढ़ा कहने पर गुस्‍से से हुआ बेकाबू, साथी को फावड़े से मार डाला 

एकतरफा मोहब्‍बत के सपनों में खोया मजदूर बूढ़ा कहने पर गुस्‍से से हुआ बेकाबू, साथी को फावड़े से मार डाला 

रायबरेली जिले के सेंहगो गांव में शनिवार रात निर्माणाधीन नाईपर बिल्डिंग में लगे दो मजदूरों के बीच बूढ़ा कहने पर विवाद हो गया। गुस्‍से से बेकाबू हुए मजदूर ने फावड़े से काटकर युवक की हत्या कर दी।

एकतरफा मोहब्‍बत के सपनों में खोया मजदूर बूढ़ा कहने पर गुस्‍से से हुआ बेकाबू, साथी को फावड़े से मार डाला 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,रायबरेलीSun, 16 Jun 2024 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

Murder in Rae bareli: यूपी के रायबरेली जिले के सेंहगो गांव में शनिवार रात निर्माणाधीन नाईपर बिल्डिंग में लगे दो मजदूरों के बीच बूढ़ा कहने पर विवाद हो गया। गुस्‍से से बेकाबू हुए एक मजदूर ने फावड़े से काटकर युवक की हत्या कर दी।  पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। युवक के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार सेहगों गांव में बन रही नाईपर की बिल्डिंग में मजदूरी करने वाले मंगल कुम्हार ( उम्र 25 वर्ष) और दुर्गा केवट ( उम्र 42 वर्ष) के बीच बूढ़ा कहने को लेकर कहासुनी हो गई। मंगल,  दुर्गा केवट को अक्‍सर बूढ़ा कहकर चिढ़ाया करता था। बताया जा रहा है कि हत्यारोपी दुर्गा केवट बिल्डिंग में काम करने वाली एक लड़की को पसंद करता था। वह मंगल से कहता था कि इसी से शादी करेगा लेकिन मंगल आए दिन दुर्गा को यह कहकर चिढ़ाता था कि तुम शादी करने लायक नहीं हो। बूढ़े हो गए हो। इससे दुर्गा अंदर ही अंदर मंगल से नफरत करने लगा था। शनिवार रात लगभग 10:30 बजे के करीब दोनों में इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। 

विवाद इस कदर बढ़ा कि दुर्गा केवट ने मंगल कुम्हार को फावड़ा लेकर दौड़ा लिया। पहले उसे जमकर पीटा फिर फावड़े से तब तक मारता रहा जब तक उसकी जान नहीं निकल गई। मंगल खून से लथपथ होकर वहीं पर गिर पड़ा। उसकी मौत हो गई। यह नजारा देख वहां पर काम करने वाले मजदूरों में हड़कंप मच गया। सभी मौके से भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। बिल्डिंग के सुपरवाइजर बृजेश सिंह की तहरीर पर मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस बारे में इंस्पेक्टर वृजेंद्र शर्मा ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपी दुर्गा केवट को गिरफ्तार कर लिया गया है।

शादी करना चाहता था आरोपी
आरोपी दुर्गा केवट निर्माणाधीन भवन में काम करने वाली एक लड़की के प्रेम में इस कदर पागल था कि उसके खिलाफ एक भी शब्द उसे कांटे की तरह चुभते थे। यही वजह रही कि जब मंगल ने उससे यह कहा कि तुमको वह लड़की कभी पसंद नहीं करेगी। क्योंकि तुम बुड्ढे हो गए हो। यह सुनते ही दुर्गा केवट का खून खौल गया और उसने चंद मिनट में ही अपने दोस्त मंगल की हत्या कर दी।

तीन महीने पहले अपने घर चली गई थी लड़की 
दुर्गा जिस लड़की से एकतरफा मोहब्‍बत करता था वह साथ काम करती थी। लेकिन तीन महीने पहले ही अपने घर बिहार वापस चली गई थी। तभी से दोनों के बीच लड़की को लेकर अक्सर तकरार होती रहती थी।