ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादवाहन अधिग्रहण: चुनाव में गाड़ी देने में आनाकानी पर होगी कार्रवाई

वाहन अधिग्रहण: चुनाव में गाड़ी देने में आनाकानी पर होगी कार्रवाई

विधानसभा चुनाव में वाहनों को अधिग्रहण करने के लिए नोटिस भेजे जाने का काम शुरू हो गया है। अब तक तीन हजार से अधिक वाहन स्वामियों को अधिग्रहण नोटिस...

वाहन अधिग्रहण: चुनाव में गाड़ी देने में आनाकानी पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 25 Jan 2022 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव में वाहनों को अधिग्रहण करने के लिए नोटिस भेजे जाने का काम शुरू हो गया है। अब तक तीन हजार से अधिक वाहन स्वामियों को अधिग्रहण नोटिस भेजा जा चुका है। बावजूद इसके विभाग को अभी चुनाव के हिसाब से कई हजार वाहनों को अधिग्रहित कराना है। इस काम में कई वाहन स्वामी ऐसे है जो सिफारिशों के दम पर वाहन अधिग्रहण रद कराने में लगे हैं। ऐसे वाहन स्वामियों को विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर बिना उचित कारणों से वाहन अधिग्रहण रद कराने की कोई कोशिश या टालामटोली करेगा तो सजा व जुर्माने का भागी बनेगा।

मुरादाबाद मंडल में चौदह फरवरी को मतदान है। इसको लेकर प्रशासन व पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं वाहनों के अधिग्रहण के लिए परिवहन विभाग ने थाने वार हल्के व बड़े वाहनों को अधिग्रहित करने का नोटिस भेजने का काम हो रहा है। अब तक जहां ढाई से तीन हजार बड़े वाहनों के स्वामियों को अधिग्रहित नोटिस भेजे जा सके हैं। वही प्राइवेट लग्जरी सात सीटर वाली एक हजार गाड़ियों के लिए भी नोटिस जारी हुए हैं। चुनाव में वाहन अधिग्रहित होने पर तमाम ऐसे लोग है जो चुनाव में वाहन लगाने से बचाने को तरह तरह के बहाने बनाने में लग गए हैं। ऐसे में एआरटीओ (प्रशासन) छवि सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि अगर को वाहन स्वामी बिना किसी उचित कारणों के चुनाव से वाहन अधिग्रहण रद कराने की कोशिश करेगा। उसे निर्वाचन कार्य में बाधा मानते हुए उनके खिलाफ कारावास व जुर्माना डाला जा सकता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।