ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकोहरे से ट्रेनें लेट, बसें रात के बजाय दिन में ज्यादा चलेंगी

कोहरे से ट्रेनें लेट, बसें रात के बजाय दिन में ज्यादा चलेंगी

मौसम की खबर का जोड़ लखनऊ। कार्यालय संवाददाता कोहरे से ट्रेनों के स्टेशन पर...

कोहरे से ट्रेनें लेट, बसें रात के बजाय दिन में ज्यादा चलेंगी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 19 Dec 2022 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम की खबर का जोड़

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

कोहरे से ट्रेनों के स्टेशन पर लेट पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। सोमवार सुबह कोहरे के चलते सुहेलदेव एक्सप्रेस, सियालदा एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस समेत लंबी दूरी की ट्रेनें चार से छह घंटे देरी से चारबाग रेलवे स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पहुंचीं। दरअसल, कोहरे की वजह से मुंबई, जम्मू और पंजाब रूट की ट्रेनें लेटलतीफी का शिकार हो रहीं हैं। इससे यात्रियों को ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर परेशान होना पड़ रहा है।

यात्री 139 पर ट्रेन की स्थिति पता करके निकलें

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि ठंड में कोहरे के दौरान ट्रेनें अक्सर लेटलतीफी का शिकार होती है। यात्री तय समय सारणी से ट्रेन पकड़ने स्टेशन पहुंचते है। ऐसे में ट्रेनें घंटों लेट होने से यात्री परेशान होते है। ऐसे में यात्री ट्रेन पकड़ने घर से निकले तो 139 पर ट्रेन नंबर बताकर ट्रेने की ताजा स्थिति पता कर सकते है।

देर रात वाली बसें अब दिन में चलेंगी

रात में बसों में सफर करने वाले यात्रियों की गिरती संख्या को देखते हुए दिन में बसों को शिफ्ट करने के आदेश क्षेत्रीय प्रबंधक ने सभी एआरएम को दिए है। ऐसे में आलमबाग बस टर्मिनल, चारबाग और कैसरबाग से रात ग्यारह बजे के बाद चलने वाली बसों को दिन में संचालित करके यात्रियों को सुविधा दी जाएगी। क्योंकि ठंड के दिनों में दिन में यात्रियों की संख्या रात के मुकाबले ज्यादा रहती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।