ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबचत की खबर- रूट डायवर्जन ने बिगाड़ी लोगों की यात्रा, छूट रही है आगे की ट्रेन

बचत की खबर- रूट डायवर्जन ने बिगाड़ी लोगों की यात्रा, छूट रही है आगे की ट्रेन

- तीन रूट पर डायवर्जन, पांच से सात घंटे तक लेट हो रही हैं ट्रेनें

बचत की खबर- रूट डायवर्जन ने बिगाड़ी लोगों की यात्रा, छूट रही है आगे की ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 26 Jun 2023 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, वरिष्ठ संवाददाता।

गोरखपुर से सतना जाने वाली ट्रेन नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस दो या तीन नहीं बल्कि आठ से नौ घंटे देरी से सतना पहुंच रही है। इस लेटलतीफी के चक्कर में कई यात्रियों की लिंक ट्रेन सतना-जबलपुर एक्सप्रेस छूट जा रही है। पूर्व निर्धारित समय के अनुसार ट्रेन गोरखपुर से दोपहर डेढ़ बजे तो रवाना हो जा रही है लेकिन मऊ-वाराणसी में रूट डायवर्जन के कारण लेट हो जा रही है। सतना-जबलपुर एक्सप्रेस सुबह सात बजे होने के कारण यात्री उसे नहीं पकड़ पा रहे।

ट्रेन के लेटलतीफी के साथ ही इसमें बैठे यात्रियों को खाने-पीने की भी खूब दिक्कत भी हो रही है। यात्रियों का कहना है कि ट्रेन में न तो पेंट्रीकार है और न ही ट्रेन साइड वेंडिंग। इस दिक्क्त के साथ ही ट्रेन आठ से नौ घंटे लेट हो रही है। इससे दिक्कत बढ़ती ही जा रही है। अकेले यात्रा करने वाले यात्री किसी स्टेशन पर सामान छोड़कर कुछ खरीदने नीचे भी नहीं उतर पा रहे हैं। ऐसे में जब ट्रेन लेट ही चलानी है तो रेलवे को ऐसी ट्रेनों में पेंट्री या टीएसवी की व्यवस्था करनी चाहिए।

ये दिक्कत हो रही है ट्रेनों के डायवर्जन से। अनियमित डायवर्जन से ट्रेनें लेट तो हो रही हैं साथ ही यात्रियों की आगे की लिंक ट्रेन छूट जा रही है। वर्तमान समय में तीन रूट पर ब्लॉक लिया गया है। इसके चलते एक दर्जन से अधिक ट्रेने बदले रास्ते से अपने गन्तव्य पर जा रही हैं। गोरखपुर-यशवंतपुर हो या सीतामढ़ी एक्सप्रेस, या फिर मुजफ्फरपुर-सूरत एक्सप्रेस, ये सभी ट्रेनें डायवर्जन के चलते चार से पांच घंटे लेट चल रही हैं।

बदले रास्ते से जाएगी दुर्ग : औड़िहार स्टेशन के यार्ड रिमाडलिंग को लेकर ब्लॉक लिया गया है। इसके चलते नौतनवा से 25 जून,2023 को चलने वाली 18202 नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग गोरखपुर-मऊ-वाराणसी-ब्लाक हट के-प्रयागराज-प्रयागराज छिवकी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग गोरखपुर-मनकापुर-अयोध्या-सुल्तानपुर-प्रयागराज के रास्ते चलाई जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।