ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी ने भालू को आइसक्रीम खिलाई, गैंडों काे चारा, शेरों का लिया हालचाल; देखें वीडियो

सीएम योगी ने भालू को आइसक्रीम खिलाई, गैंडों काे चारा, शेरों का लिया हालचाल; देखें वीडियो

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शनिवार को वाराणसी से गोरखपुर पहुंचे। यहां आते ही वह सबसे पहले चिड़ियाघर पहुंचे और भीषण गर्मी में जानवरों के रखरखाव का जायजा लिया।

सीएम योगी ने भालू को आइसक्रीम खिलाई, गैंडों काे चारा, शेरों का लिया हालचाल; देखें वीडियो
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,गोरखपुरSat, 15 Jun 2024 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur:  मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शनिवार को वाराणसी से गोरखपुर पहुंचे। लोकसभा चुनाव के बाद सियासत की गहमागहमी से अलग यहां उनका अलग ही रंग देखने को मिला। गोरखपुर आते ही वह सबसे पहले चिड़ियाघर पहुंचे और भीषण गर्मी में जानवरों के रखरखाव का जायजा लिया। इस दौरान सीएम कहीं भालू को आइसक्रीम खिलाते तो कहीं शेर से बातें करते नजर आए। सीएम ने आज बब्‍बर शेर भरत और शेरनी गौरी को बाड़े में भी छोड़ा। इन दोनों को मई के अंतिम हफ्ते में इटावा लायन सफारी से यहां लाया गया था।

चिड़ियाघर में जैसे ही सीएम योगी ने क्रॉल का गेट खोलकर यह कहा कि चलो जाओ, बब्बर शेर दौड़ते हुए बाड़े में चला गया। चिड़ियाघर के भ्रमण के दौरान सीएम योगी गैंडों के बाड़े के पास पहुंचे। उन्‍होंने अपने हाथ से गैंडों को चारा खिलाया। सीएम दो जून को भी चिड़ियाघर दौरे के दौरान इन गैंडों को दुलारते, उन्‍हें केले खिलाते नज़र आए थे। इसके बाद सीएम योगी हिमालयन भालू बिल्लू के बाड़े के पास पहुंचे। सीएम ने उसे आवाज देकर बुलाया। उन्‍होंने भालू को आइसक्रीम खिलाई, फिर अपने हाथ से बर्फ का गोला और शहद भी दिया। 

गैंडा जोड़ी हर और गौरी और फिर भालू बिल्‍लू के बाड़े के पास सीएम योगी करीब 12 मिनट तक रहे। उन्‍होंने चिड़ियाघर में अन्‍य जानवरों के बाड़ों को भी देखा। सांप घर का भी अवलोकन किया। सीएम ने चिड़ियाघर के निदेशक और डीएफओ विकास यादव से आज बाड़े में छोड़े गए दोनों शेरों के बारे में जानकारी ली। इसके साथ निर्देश दिया कि शेर के बाड़े के पास हरिशंकरी पौध का रोपण किया जाए। सीएम योगी ने यहां तैल चित्रों का भी अवलोकन किया। इस दौरान उन्‍होंने अपने एक चित्र पर आटोग्राफ भी दिया। चिड़ियाघर निरीक्षण के दौरान  सीएम योगी ने लखीमपुर के जंगल से रेस्क्यू कर लाए गए बाघ का नामकरण भी किया। इसका नाम उन्होंने शक्ति रखा।

देवरिया बाईपास पर देखा फोरलेन का निर्माण 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवरिया बाईपास फोरलेन के निर्माण कार्य और नाले का भी निरीक्षण किया। उन्होंने नक्शा देखकर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता अरुण कुमार सहित अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सीएम ने जलभराव से निजात दिलाने सहित अन्य इंतजाम करने को कहा।

विकास के कामों की निगरानी का आदेश 
सीएम योगी ने आज एनेक्‍सी में  विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक भी की। इस दौरान उन्‍होंने विकास के कामों की नियमित रूप से निगरानी का आदेश दिया। उन्‍होंने कहा कि हर परियोजना के लिए एक अलग नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए जो हर हफ्ते प्रगति की रिपोर्ट दे। वरिष्ठ अधिकारी हर 15 दिन पर परियोजनाओं की गहन समीक्षा करें।

Advertisement