ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR6 बच्चों की मौत के आरोपियों का पुलिस के तीखे सवालों से सामना, रिमांड पर भेजे गया अस्पताल का मालिक

6 बच्चों की मौत के आरोपियों का पुलिस के तीखे सवालों से सामना, रिमांड पर भेजे गया अस्पताल का मालिक

Delhi New Born Baby Care Hospital fire incident : अदालत ने नवीन किची और डॉक्टर आकाश को तीन दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा है। 25 मई को न्यू बॉर्न बेबी केयर अस्पताल में आग लग गई थी।

6 बच्चों की मौत के आरोपियों का पुलिस के तीखे सवालों से सामना, रिमांड पर भेजे गया अस्पताल का मालिक
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi New Born Baby Care Hospital fire incident :  दिल्ली के विवेक विहार में 6 मासूम बच्चों की मौत के बाद ऐक्शन का दौर जारी है। इस मामले में अस्पताल के मालिक नवीन किची और एक डॉक्टर को अब पुलिस के तीखे सवालों का सामना करना होगा। अदालत ने नवीन किची और डॉक्टर आकाश को तीन दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा है। 25 मई को न्यू बॉर्न बेबी केयर अस्पताल में आग लग गई थी। इस आग में छह बच्चों की मौत हो गई थी और कई जख्मी हुए थे। अदालत ने 30 मई तक इन्हें पुलिस रिमांड पर भेजा है। 

विवेक विहार के बेबी केयर बोर्न अस्पताल में अगलगी की इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस की जांच में कई लापरवाहियां सामने आई हैं। इस मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या, आईपीसी की धारा 304 और 308 के तहत केस दर्ज किया है। डॉक्टर आकाश चरखी दादरी के रहने वाले हैं। जांच-पड़ताल में यह भी सामने आया है कि बेबी केयर न्यू बॉर्न चाइल्ड अस्पताल के चार और ब्रांच भी हैं। पंजाबी बाग, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी इस अस्पताल के ब्रांच हैं।

अस्पताल के पास एनओसी भी नहीं था। अस्पताल का लाइसेंस 31 मार्च 2024 को खत्म हो चुका था। अब तक कि जांच में पता चला है कि अस्पताल में 5 बेड चलाने की इजाजत थी लेकिन यहां 10 से अधिक बेड लगाए गए थे। घटना के समय अस्पताल में 12 नवजात बच्चे भर्ती थे। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने भी कहा है कि इस मामले में संबंधित अधिकारियों की लापरवाही सामने आई थी।