ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में IGI एयरपोर्ट की गुल हो गई बिजली, चेक इन में भी दिक्कत; मिनटों में मची अफरा-तफरी

दिल्ली में IGI एयरपोर्ट की गुल हो गई बिजली, चेक इन में भी दिक्कत; मिनटों में मची अफरा-तफरी

IGI Airport: राजधानी दिल्ली में सोमवार को एक बार फिर बिजली संकट का सामना करना पड़ा। इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट पर बिजली गुल हो जाने की वजह से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

दिल्ली में IGI एयरपोर्ट की गुल हो गई बिजली, चेक इन में भी दिक्कत; मिनटों में मची अफरा-तफरी
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में सोमवार को उस समय विकट स्थिति पैदा हो गई जब इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट पर बिजली गुल हो गई। बिजली कटने की वजह से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। चेक इन समेत कई सुविधाएं ठप हो गईं। हालांकि, कुछ देर बाद ही बिजली वापस आ गई और स्थिति सामान्य हो गई।

यात्रियों ने बताया कि बिजली कटने की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर उन्हें काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। डिजि यात्रा और चेक इन काउंटर्स ने काम करना बंद कर दिया। एक यूजर ने एक्स पर लिखा, 'बिजली गुल होने से दिल्ली एयरपोर्ट का T3 पूरी तरह चॉक हो गया। कोई काउंटर नहीं, कोई डिजी यात्रा नहीं, कुछ काम नहीं कर रहा है। यह हैरान करने वाला है।'

दिल्ली एयरपोर्ट ने यह कहते हुए जवाब दिया कि उन्होंने फीडबैक को नोट किया है और संबंधित टीम के साथ साझा किया गया है। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि बैकअप में शिफ्ट होने से पहले 2-3 मिनट तक ही बिजली नहीं थी। इसके बाद बैगेज लोडिंग, डीजी यात्रा और एसी दोबारा काम करने लगे।

अधिकारी ने कहा कि बिजली गुल होने से फ्लाइट ऑपरेशन पर कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने कहा, 'हाई एसी लोड की वजह से फुल पावर में लौटने में कुछ मिनट लगे। डिजी यात्रा सिस्टम को रिबूट किया गया और इसके तुरंत बाद इसने काम करना शुरू कर दिया।'

यह घटना ऐसे समय पर सामने आई है जब हाल ही में दिल्ली के कई इलाकों में लंबे पावर कट का सामना करना पड़ा था। दिल्ली सरकार ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में एक पावर स्टेशन में आग लगने की वजह से यह समस्या आई है। बिजली के अलावा इन दिनों राजधानी दिल्ली पानी संकट से जूझ रही है। दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को बेहद कम पानी मिल पा रहा है।