ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्लीवालों का जीवन आपके हाथ, पानी पर आतिशी ने हरियाणा के सामने जोड़े हाथ

दिल्लीवालों का जीवन आपके हाथ, पानी पर आतिशी ने हरियाणा के सामने जोड़े हाथ

ल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा, 'वजीराबाद बैराज से कई वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स में पानी भेजा जाता है। लेकिन वजीराबाद बैराज में पानी नहीं छोड़ा जा रहा है। वाटर लेवल काफी नीचे चला गया है।

दिल्लीवालों का जीवन आपके हाथ, पानी पर आतिशी ने हरियाणा के सामने जोड़े हाथ
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पानी की जबरदस्त किल्लत के बीच अब जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार के सामने हाथ जोड़े हैं। आतिशी ने हाथ जोड़ कर हरियाणा सरकार से कहा है कि दिल्ली वालों की जीवन अब आपके हाथ में हैं। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा, 'वजीराबाद बैराज से कई वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स में पानी भेजा जाता है। लेकिन वजीराबाद बैराज में पानी नहीं छोड़ा जा रहा है। वाटर लेवल काफी नीचे चला गया है जिसकी वजह से नदी का तल नजर आ रहा है।

हम सिर्फ हरियाणा सरकार से आग्रह कर सकते हैं कि वो दिल्ली के लोगों की समस्याओं का निदान करें। अब तक हरियाणा ने यमुना में पानी नहीं छोड़ा है। दिल्ली में पानी की किल्लत जारी है। मुनक कैनाल को काफी कम मात्रा में पानी मिल रहा है, वजीराबाद बैराज को पानी नहीं मिल रहा है। मैं सिर्फ हाथ जोड़ कर हरियाणा सरकार से अपील कर सकता हूं कि दिल्ली के लोगों की जिंदगी आपके हाथ में है।'

दिल्ली में भारी जल संकट के बीच आतिशी ने वजीराबाद बैराज और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा किया। ग्राउंड जीरो पर पहुंचीं आतिशी ने बैराज में पानी नहीं छोड़े जाने पर नाखुशी जताई है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को वजीराबाद बैराज का दौरा किया और हरियाणा सरकार से यमुना नदी में पानी छोड़ने की अपील की। आतिशी ने कहा कि वजीराबाद बैराज को हरियाणा से पानी मिलता है, जो चंद्रावल, ओखला और वजीराबाद के जल उपचार संयंत्रों में जाता है। उन्होंने कहा, "अगर पानी नहीं मिलेगा, तो जल उपचार संयंत्र कैसे काम करेंगे। हम हरियाणा सरकार से अपील करते हैं कि दिल्ली के लोग चिंतित हैं और उन्हें यमुना नदी में पानी छोड़ना चाहिए।" 

AAP सरकार की मंत्री आतिशी पहले भी आरोप लगा चुकी हैं कि हरियाणा सरकार यमुना नदी से पानी नहीं छोड़ रही है जिसकी वजह से दिल्ली में पानी की भारी किल्लत है। दिल्ली के कई इलाकों के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। आलम यह है कि वाटर टैंकर के पहुंचते ही लोग पानी के बर्तन लेकर टैंकरों के पीछे दौड़ रहे हैं। लोग पानी के लिए लंबी कतार लगा रहे हैं। इस बीच टैंकर माफियाओं की मनमानी को लेकर भी संग्राम मचा हुआ है। पानी के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने है।  बीजेपी ने दिल्ली की सड़कों पर उतर कर कई जगहों पर प्रदर्शन किया और दावा किया कि हरियाणा से पूरा पानी छोड़ा जा रहा है और आप सरकार तथा टैंकर माफियाओं की मिलीभगत की वजह से दिल्ली वालों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है।