फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशना NOC ना ऑडिट, ग्राहकों की जान भी खतरे में; 19 बैंकों को क्यों मिला नोटिस

ना NOC ना ऑडिट, ग्राहकों की जान भी खतरे में; 19 बैंकों को क्यों मिला नोटिस

आपको बता दें कि नोटिस दिए गए सभी बैंकों नगर निगम ने 7 दिवस की अवधि के भीतर व्यवस्था पूरी करने को कहा है और अगर 7 दिनों में अग्निशमन व्यवस्था पूरी न करने पर नगर निगम ने कार्रवाई की बात कही है।

ना NOC ना ऑडिट, ग्राहकों की जान भी खतरे में; 19 बैंकों को क्यों मिला नोटिस
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरMon, 17 Jun 2024 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्वालियर के बैंकों में ग्राहकों की जान खतरे में है और ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ये कहना है ग्वालियर नगर निगम के उपायुक्त अतिबल सिंह यादव का। ग्वालियर नगर निगम के उपायुक्त ने बताया है कि ग्वालियर चम्बल अंचल के एक भी बैंक के पास फायर एनओसी नहीं है। वहीं बैंकों की फायर ऑडिट भी सालों में कभी- कभार होती है। यही वजह है कि नगर निगम के फायर ब्रिगेड विभाग ने 19 बैंकों को नोटिस जारी किया है। इन सभी बैंकों में अग्निशमन व्यवस्था पूरी न होने के चलते यह नोटिस जारी किया गया है।

दरअसल ग्वालियर जिले में नगर निगम की फायर ब्रिगेड विभाग द्वारा मध्य प्रदेश भूमि विकास निगम 2012 (NBC) 2016 के परिपालन के तहत  बैंकों में अग्निशमन व्यवस्था पूरी न होने के चलते शहर की 19 बैंकों को नोटिस जारी किया है। नोटिस दिए गए सभी बैंकों नगर निगम ने 7 दिवस की अवधि के भीतर व्यवस्था पूरी करने को कहा है और अगर 7 दिनों में अग्निशमन व्यवस्था पूरी न करने पर नगर निगम ने कार्रवाई की बात कही है।

आपको बता दें की ग्वालियर शहर में एक साल में कई बार बैंकों में अलग-अलग कारणों से आग लग जाती थी और बैंकों में अग्निशमन व्यवस्था पूरी न होने से काफी नुकसान होता था। जिसको लेकर नगर निगम की फायर ब्रिगेड विभाग की टीम ने शहर की 19 बैंकों का निरीक्षण किया तो बैंकों में लगे अग्निशमन यंत्रों एक्सपायर पाए गए हैं।

अग्निशमन व्यवस्था पूरी न होने पर सभी 19 बैंकों को नोटिस जारी कर जल्द से जल्द अग्निशमन व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। साथ ही 7 दिनों के अंदर अग्निशमन व्यवस्था पूरी नहीं की गई तो उस बैंक पर उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं शहर की बची 33 बैंकों का भी निरीक्षण कर अग्निशमन व्यवस्था पूरी न होने पर उनको भी नोटिस जारी करने की बात नगर निगम के फायर ब्रिगेड विभाग ने कही है।

 

 

Advertisement