ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीमनी लाउंड्रिंग मामले में दिनेश गोप के आर्थिक सलाहकार निवेश पर आरोप तय

मनी लाउंड्रिंग मामले में दिनेश गोप के आर्थिक सलाहकार निवेश पर आरोप तय

नक्सलरोधी अभियान में लगे सुरक्षाबलों और पुलिस ने नक्सली संगठन पीएलएफआई के दिनेश गोप के नजदीकी आठ लोगों को लेवी की 77 लाख रुपए की राशि के साथ धर...

मनी लाउंड्रिंग मामले में दिनेश गोप के आर्थिक सलाहकार निवेश पर आरोप तय
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 23 May 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। मनी लाउंड्रिंग मामले में पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप के आर्थिक सलाहकार निवेश कुमार उर्फ राजवीर पर आरोप गठित कर दिया गया है। पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में आरोप गठन के बिंदु पर सुनवाई के दौरान आरोपी निवेश कुमार ने मामले में अपने-आप को निर्दोष बताया। कहा-आगे ट्रायल फेस करेंगे। इसके बाद अदालत ने उस पर आरोप तय कर दिया। साथ ही अदालत ने ईडी को मामले में साक्ष्य प्रस्तुत करने की तारीख पांच जून निर्धारित की है।
ईडी ने बीते पांच मार्च को आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, जिस पर अदालत ने संज्ञान लिया था। उस पर लेवी की राशि वसूलने का आरोप है। छह जनवरी 2022 को धुर्वा बांध के पास से नक्सलरोधी अभियान में लगे सुरक्षाबलों और पुलिस ने नक्सली संगठन पीएलएफआई के दिनेश गोप के नजदीकी आठ लोगों को लेवी की 77 लाख रुपए की राशि के साथ धर दबोचा था, जिसमें निवेश कुमार भी शामिल था। इसी मामले में ईडी ने मनी लाउंड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है। ईडी ने निवेश कुमार को बीते 12 जनवरी को रिमांड किया था, तब से वह जेल में है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।