ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीकोयला लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे में लगी आग, रेलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

कोयला लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे में लगी आग, रेलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

मुरी रेलवे स्टेशन पर कोयला लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे में शुक्रवार की सुबह साढ़े सात बजे लगी आग पर रेलकर्मियों की मदद से काबू पाया गया। समय रहते...

कोयला लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे में लगी आग, रेलकर्मियों ने आग पर पाया काबू
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 24 May 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सिल्ली, प्रतिनिधि।
मुरी रेलवे स्टेशन पर कोयला लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे में शुक्रवार की सुबह साढ़े सात बजे लगी आग पर रेलकर्मियों की मदद से काबू पाया गया। समय रहते संबंधित रेल अधिकारी को सूचना दी गई। इसके बाद कैरेज विभाग के रेलकर्मी को बुलाया गया और आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। मालगाड़ी के लूप लाइन में रहने से सवारी गाड़ियों के परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। सभी सवारी गाड़ियों का ससमय परिचालन होता रहा। हालांकि रेल प्रशासन ने यह संभावना जताई है कि गरम होने से कोयला में आग लगी होगी। बताया जाता है कि रामगढ़ सीसीएल प्रोजेक्ट सीसीएल से कोयला लेकर मालगाड़ी थर्मल पावर बरौनी जा रही थी। शुक्रवार की सुबह 7,30 बजे बरलंगा स्टेशन पर मालगाड़ी से धुआं उठता देखा गया। इसकी सूचना मुरी रेलवे स्टेशन प्रबंधक को दी गई। रेल प्रबंधक कुछ समझ पाते तब तक कोयला से लदी मालगाड़ी मुरी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंच चुकी थी। आनन-फानन में मालगाड़ी स्टेशन की लूप लाइन में लगाई गई। इसके बाद रेलवेकर्मियों ने आठ बजकर 40 मिनट पर मालगाड़ी की जांच की तो देखा कि एक बोगी से धुआं निकल रहा है। स्टेशन प्रबंधक मुकेश कुमार ने बताया कि लगभग 9:30 बजे तक आग बुझा ली गई।

फैल सकती थी दूसरी बोगियों में आग

आग पर समय पर काबू नहीं पाया जाता तो दूसरी बोगियों में आग फैल सकती थी, क्योंकि पूरी मालगाड़ी ही कोयले से लदी थी। इस कारण बड़ी घटना होने की आशंका बनी थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।