ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीसर्पदंश के बाद झाड़-फुंक के चक्कर में युवक की गई जान

सर्पदंश के बाद झाड़-फुंक के चक्कर में युवक की गई जान

अड़की प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बिरबांकी पंचायत के चेरेम्बा गांव में शनिवार की रात एक 25 वर्षीय युवक पीई हंस को जहरीले सांप ने डंस...

सर्पदंश के बाद झाड़-फुंक के चक्कर में युवक की गई जान
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 17 Jun 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी, संवाददाता। अड़की प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बिरबांकी पंचायत के चेरेम्बा गांव में शनिवार की रात एक 25 वर्षीय युवक पीई हंस को जहरीले सांप ने डंस लिया। बीहड़ जंगल व सुदूर इलाके में बसे चेरेम्बा के लोगों में अज्ञानता, अशिक्षा के साथ जागरुकता का अभाव है। इस कारण सांप के डंसने के बाद उनके परिजन उसे अस्पताल ना ले जाकर झाड़फूंक कराने ले गए, लेकिन पीई हंस की मौत हो गई। रविवार देर रात तक मृतक का शव उसके घर में पड़ा था।
इस संबंध में बताया कि पीई हंस जमीन पर बिस्तर लगाकर अपने घर में सो रहा था। उसके गांव में बिजली भी नहीं है। मध्यरात्रि को वह लघुशंका के लिए बाहर निकलने के लिए सिरहाने की ओर रखे टॉर्च उठाने लगा, तभी उसे सांप ने डंस लिया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पूर्व मुखिया जवरा मुंडा ने कहा कि सोमवार को घटना की जानकारी पुलिस को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सरकार की ओर से प्रावधानानुसार चार लाख मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।