ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीग्रामप्रधान संघ, कर्रा के अध्यक्ष के खिलाफ सीओ से दर्ज कराई प्राथमिकी

ग्रामप्रधान संघ, कर्रा के अध्यक्ष के खिलाफ सीओ से दर्ज कराई प्राथमिकी

कर्रा की अंचलाधिकारी वंदना भारती ने कर्रा प्रखंड ग्रामप्रधान संघ के अध्यक्ष सह झामुमो के अजीवन सदस्य महादेव मुंडा के खिलाफ कर्रा थाने में एक...

ग्रामप्रधान संघ, कर्रा के अध्यक्ष के खिलाफ सीओ से दर्ज कराई प्राथमिकी
default image
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 17 Jun 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी, संवाददाता। कर्रा की अंचलाधिकारी वंदना भारती ने कर्रा प्रखंड ग्रामप्रधान संघ के अध्यक्ष सह झामुमो के अजीवन सदस्य महादेव मुंडा के खिलाफ कर्रा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है। महादेव मुंडा पर गलत वंशावली बनाने, वार्ड सदस्य का फर्जी हस्ताक्षर एवं मोहर लगाने, वंशावली सत्यापन के लिए अनावश्यक दबाव बनाने, सरकारी कार्यों में बाधा उत्पन्न करने, सरकारी कर्मी को डराने एवं धमकाने का आरोप है।
क्या कहा गया है प्राथमिकी में:

प्राथमिकी में कहा गया है कि महादेव मुंडा द्वारा ग्राम कनसीली खाता संख्या 65 का ग्राम सभा द्वारा वंशावली का सत्यापन के लिए आवेदन प्राप्त है। इस संबंध में कर्रा अंचल के राजस्व उपनिरीक्षक सुकेश रंजन ने बताया है कि उक्त भूमि भूईहरी के अन्तर्गत है, जो सरकार में निहित नहीं है। जब 26 मई 2024 को शाम के साढ़े पांच बजे कनसिली गांव में जाकर स्थानीय जांच के क्रम में ग्राम पंचायत लोधमा की मुखिया एवं वार्ड सदस्य से जब वंशावली के संबंध में पूछताछ की गई, तो दोनों ने महादेव मुंडा द्वारा समर्पित वंशावली को गलत बताया।

आरोप है कि महादेव मुंडा द्वारा वंशावली सत्यापित कराने के लिए राजस्व उपनिरीक्षक सुकेश रंजन पर अनावश्यक दबाव डालते हुए गाली-गलौज की गई। प्राथमिकी में कहा गया है कि इस संबंध में वार्ड सदस्य द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है कि गलत तरीके से शपथ पत्र पर स्टांप लगाकर फर्जी हस्ताक्षर किया गया है। सीओ ने कहा है कि इस घटना से राजस्व उपनिरीक्षक सुकेश रंजन काफी डरा हुआ है, उसने कहा है कि उसे सरकारी काम करने में कठिनाई उत्पन्न हो रही है।

प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि महादेव मुंडा ने आठ जून को ग्राम प्रधान एवं पड़हा राजाओं के साथ बैठक कर गलत बयानबाजी कर एवं अखबार में प्रकाशित कर अंचल कार्यालय को बदनाम करने की कोशिश की। जिससे अंचल कार्यालय की छवि धुमिल हुई। कहा गया है कि सरकारी कार्यों के प्रति महादेव मुंडा द्वारा लोगों को भड़काने का भी प्रयास किया जाता है।

मंगलवार को मैं काउंटर केस करूंगा : महादेव मुंडा

इस संबंध में महादेव मुंडा ने कहा कि सीओ द्वारा किए गए केस का काउंटर केस वे मंगलवार को करेंगे। अगर थाने में केस नहीं लिया गया, तो वे कोर्ट जाएंगे। उन्होंने सीओ पर गलत बयानबाजी करने का आरोप लगाया है। वह वास्तव में मेरे द्वारा लगाया गया आरोप नहीं, बल्कि आठ जून की बैठक में आए लोगों के द्वारा लगाया गया आरोप है। उन्होंने कहा कि वास्तव में वार्ड सदस्य को मैने डराया या धमकाया नहीं बल्कि राजस्व उपनिरीक्षक के द्वारा ही वार्ड सदस्य को डरा-धमका कर आवेदन लिया गया है, जिसका प्रमाण उनके पास है। उन्होंने कहा कि वार्ड सदस्य ने यह बातें उन्हें फोन पर बताया है और उसकी रेकॉडिंग उनके पास है।

मुखिया संघ ने गलत वंशावली से संबंधित शिकायत डीसी से की है:

कुछ दिन पूर्व ही कर्रा मुखिया संघ के सदस्यों के द्वारा खूंटी के डीसी लोकेश मिश्र और विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा को आवेदन सौंपकर कहा गया है कि वंशावली में फर्जी हस्ताक्षर कर जमीन की खरीद-बिक्री की जा रही है। डीसी ने इस मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। बहरहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।