ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुररद्द नहीं होगी जलियांवाला बाग एक्सप्रेस, 18 से चलेगी

रद्द नहीं होगी जलियांवाला बाग एक्सप्रेस, 18 से चलेगी

टाटानगर-अमृतसर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस फिर से पटरी पर दौड़ेगी। दक्षिण पूर्व रेलवे जोन से शुक्रवार को यह आदेश टाटानगर स्टेशन पर आया है। इससे ट्रेन...

रद्द नहीं होगी जलियांवाला बाग एक्सप्रेस, 18 से चलेगी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 17 Dec 2023 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर-अमृतसर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस फिर से पटरी पर दौड़ेगी। दक्षिण पूर्व रेलवे जोन से शुक्रवार को यह आदेश टाटानगर स्टेशन पर आया है। इससे ट्रेन 18 दिसंबर से पहले की तरह सप्ताह में दो दिन अप-डाउन करेगी।
मालूम हो कि रेलवे ने कोहरे की आशंका से जलियांवाला बाग ट्रेन का परिचालन 4 दिसंबर से 1 मार्च तक के लिए रद्द किया था। इससे सिख समाज आक्रोशित हो गया था। सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार भगवान सिंह, अध्यक्ष सरदार शैलेंद्र सिंह, और उपाध्यक्ष नरेंद्रपाल सिंह भाटिया ने रेलवे को ज्ञापन देकर जलियांवाला बाग ट्रेन रद्द होने पर किसी भी ट्रेन को नहीं चलने देने की चेतावनी दी थी। दूसरी ओर, स्टेशन निदेशक को ज्ञापन सौंपा था। 21 नवंबर को टाटानगर आने पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को ज्ञापन देकर यात्रियों की परेशानी बताई थी। नरेंद्रपाल सिंह भाटिया के अनुसार, स्टेशन पर शॉल भेंट करने के दौरान रेलमंत्री ने कहा था कि समाज की मांग पर ट्रेन चलेगी, जिसका आदेश आ गया। इधर, ट्रेन चलाने के आदेश से प्रसन्न सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने स्टेशन निदेशक रघुवंश कुमार को शॉल ओढाकर व बुके देकर आभार जताया। सेंट्रल गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान सरदार भगवान सिंह और चेयरमैन सरदार शैलेंद्र सिंह ने कहा कि जलियांवाला बाग एक्सप्रेस का परिचालन फिर से शुरू होने पर छह राज्यों (झारखंड, बंगाल, बिहार, यूपी , उत्तराखंड, हरियाणा और पंजाब) के हजारों यात्रियों को आवागमन में सहूलियत होगी। नरेंद्रपाल सिंह भाटिया ने बताया कि स्टेशन पर शॉल भेंट करने के दौरान रेलमंत्री ने कहा था कि समाज की मांग पर ट्रेन चलेगी, जिसका आदेश भी आ गया।

अमृतसर व जम्मू की ट्रेन भी रोज चले

सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने कहा कि जमशेदपुर व कोल्हान के तीनों जिलों में ढाई लाख से ज्यादा सिख समाज के निवासी हैं। इससे टाटानगर जलियांवाला बाग और जम्मूतवी एक्सप्रेस को रोज चलाना चाहिए। इससे चक्रधरपुर के डीआरएम एजे राठौर को पत्र दिया गया है। उन्होंने ट्रेन का फेरा बढ़ाने की मांग से रेलवे बोर्ड को अवगत कराने का आश्वासन दिया है। प्रधान के अनुसार, जलियांवाला बाग एवं जम्मूतवी एक्सप्रेस के रोज नहीं चलने तक संघर्ष जारी रहेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।