ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरगंगा दशहरा पर हुए अनुष्ठान, बारीडीह से निकली कलश यात्रा

गंगा दशहरा पर हुए अनुष्ठान, बारीडीह से निकली कलश यात्रा

गायत्री प्राकट्योत्सव और गंगा दशहरा पर शहर में जगह-जगह कई अनुष्ठान का आयोजन किया गया। गंगा दशहरा के पावन अवसर पर शहर के कई स्थानों पर गायत्री परिवार...

गंगा दशहरा पर हुए अनुष्ठान, बारीडीह से निकली कलश यात्रा
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 17 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गायत्री प्राकट्योत्सव और गंगा दशहरा पर शहर में जगह-जगह कई अनुष्ठान का आयोजन किया गया। गंगा दशहरा के पावन अवसर पर शहर के कई स्थानों पर गायत्री परिवार के लोगों ने पर्व को मनाया। प्रातः 6 बजे गायत्री मंदिर बारीडीह बस्ती से भव्य कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें सैकड़ो महिलाएं शामिल हुईं। मौके पर गायत्री माता की नई प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इसके बाद 9 कुंडिया गायत्री महायज्ञ का आयोजन हुआ। सैकड़ो श्रद्धालुओं ने हवन कुंड में आहुति दी। गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया। कार्यक्रम का समापन पौधरोपण के संकल्प सह वितरण के साथ हुआ।
संध्या 6 बजे गायत्री ज्ञान मंदिर भालूबासा में विराट दीप यज्ञ हुआ। इसके अलावा मून सिटी मानगो, चरण पीठ गोविंदपुर, साहित्य विस्तार केंद्र, प्रज्ञा पीठ, गायत्री चेतना केंद्र, बेको व अन्य स्थानों पर गायत्री जयंती और गंगा दशहरा पर कई अनुष्ठान हुए। आयोजन को सफल बनाने में प्रज्ञा महिला मंडल की बहने और नवयुगदल युवा प्रकोष्ठ के युवाओं ने योगदान दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement