ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरट्रेन आने में है देरी तो स्टेशन पर ही खेलिए इनडोर गेम

ट्रेन आने में है देरी तो स्टेशन पर ही खेलिए इनडोर गेम

स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे बच्चों को अब ट्रेन के जल्द आने का दिलासा नहीं देना पड़ेगा। मोबाइल से चिपके रहने पर बच्चों को डांटने की भी जररूत...

ट्रेन आने में है देरी तो स्टेशन पर ही  खेलिए इनडोर गेम
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 12 May 2023 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे बच्चों को अब ट्रेन के जल्द आने का दिलासा नहीं देना पड़ेगा। मोबाइल से चिपके रहने पर बच्चों को डांटने की भी जररूत नहीं पड़ेगा। दक्षिण पूर्व जोन ने इन बच्चों के मनोरंजन के लिए स्टेशन पर ही इनडोर गेम की व्यवस्था करने जा रहा है। चक्रधरपुर मंडल में टाटानगर समेत चार स्टेशनों पर ये सुविधा बच्चों को उपलब्ध होगी।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, गेमिंग प्वाइंट को लेकर अधिकारियों से सर्वे रिपोर्ट मांगी गई है। इसके साथ ही उन्हें जगह भी तलाशने को कहा गया है। पहले चरण में चार स्टेशनों को इस योजना में शामिल किया गया है। इनमें मंडल मुख्यालय चक्रधरपुर के अलावा टाटानगर, राउरकेला और झारसुगुड़ा स्टेशन को शामिल किया गया है। रेलवे के वाणिज्य, इंजीनियरिंग व इलेक्ट्रिकल समेत अन्य विभागों को संयुक्त सर्वे कर प्लेटफार्म एवं पोर्टिको में गेमिंग प्वाइंट खोलने योग्य जगह व अन्य संसाधनों पर रिपोर्ट भेजनी है।

ये गेम होंगे उपलब्ध :रिपोर्ट के अनुसार रेलवे हॉल बनाकर यात्रियों को इनडोर गेम खेलने का अवसर देगा। स्टेशन पर इंडोर गेम के तहत कैरम, लूडो, रस्सी कूद, बैडमिंटन और टेबल टेनिस की सुविधा यात्रियों को पहले चरण में ¸मुहैया कराया जाएगा। आगे अन्य खेलों को शामिल किया जाएगा। रेलवे गेमिंग प्वाइंट संचालन का जिम्मा किसी एजेंसी को देगी, जबकि स्टेशन के अधिकारी यात्री सुविधा के मद्देनजर व्यवस्था पर नजर रखा करेंगे। इसके लिए टिकट देखकर ही इंट्री मिलेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।