ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे रनिंग रूम में बढ़ेगा महिलाओं के लिए बेड

रेलवे रनिंग रूम में बढ़ेगा महिलाओं के लिए बेड

टाटानगर रेलवे रनिंग रूम में महिला लोको पायलट और गार्ड के लिए बेड की संख्या बढ़ेगी। मेंस कांग्रेस ने दक्षिण पूर्व जोन के मुख्य इलेक्ट्रिकल अभियंता...

रेलवे रनिंग रूम में बढ़ेगा महिलाओं के लिए बेड
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 05 Aug 2023 02:31 AM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर रेलवे रनिंग रूम में महिला लोको पायलट और गार्ड के लिए बेड की संख्या बढ़ेगी। मेंस कांग्रेस ने दक्षिण पूर्व जोन के मुख्य इलेक्ट्रिकल अभियंता इशाक खान को ज्ञापन देकर महिला रनिंग कर्मचारियों की समस्या बताई थी। वहीं, मार्च में टाटानगर निरीक्षण के दौरान दक्षिण पूर्व जोन के तत्कालीन एजीएम ने रनिंग रूम की क्षमता बढ़ाने का आदेश दिया था। इससे इंजीनियरिंग विभाग ने टाटानगर स्टेशन कीताडीह रोड स्थित रेलवे रनिंग रूम के आसपास जमीन का निरीक्षण किया था, ताकि डीपीआर मुख्यालय भेज सके।
मालूम हो कि टाटानगर रेलवे रनिंग की क्षमता अभी 84 बेड की है, जिसमें एक कमरे में तीन बेड महिला रनिंगकर्मियों के लिए है। चक्रधरपुर मंडल मेंस कांग्रेस संयोजक शशि मिश्रा ने कहा कि ट्रेनों एवं महिला रनिंगकर्मियों की बढ़ती संख्या के तहत टाटानगर में दो सौ बेड के रनिंग रूम की जरूरत है, ताकि रोज विभिन्न स्टेशनों से ट्रेन ड्यूटी में आने वाली दर्जनभर महिला रनिंग कर्मचारियों को आराम करने की जगह मिल सके। भविष्य के मद्देनजर महिला रनिंग कर्मचारियों के लिए कमरा बढ़ना चाहिए। हालांकि रेलवे स्टेशन विकास के तहत कीताडीह रोड में नया गार्ड और क्रू लॉबी बनवा रहा है। मेंस कांग्रेस के अनुसार, लॉबी के साथ रेलवे को सुविधायुक्त रनिंग रूम भी जल्द बनाना चाहिए, क्योंकि आसपास रेलवे की जमीन है।