ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशवायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे ने की घोषणा; उप चुनाव लड़ेंगी प्रियंका

वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे ने की घोषणा; उप चुनाव लड़ेंगी प्रियंका

Rahul Gandhi: मीडिया को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि राहुल दो जगह से चुनकर आए हैं लेकिन कानून के अनुसार एक सीट छोड़नी है। इसलिए पार्टी के लोगों ने मिलकर फैसला लिया कि वह वायनाड सीट छोड़ेंगे।

वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे ने की घोषणा; उप चुनाव लड़ेंगी प्रियंका
kharge said rahul gandhi my choice for pm priyanka should have contested
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी के वायनाड सीट छोड़ने पर से सस्पेंस हटा दिया है। उन्होंने घोषणा की है कि राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ेंगे और रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि प्रियंका गांधी केरल की वायनाड सीट से उप चुनाव लड़ेंगी। इस घोषणा के साथ ही खरगे ने वायनाड सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार का भी ऐलान कर दिया है।

मीडिया को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि राहुल गांधी दो जगह से चुनकर आए हैं लेकिन कानून के अनुसार एक सीट छोड़नी है। इसलिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मिलकर ये फैसला किया है कि राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ेंगे और अपने परिवार की परंपरागत सीट रायबरेली से सांसद बने रहेंगे। खरगे ने कहा कि रायबरेली सीट पहले से ही गांधी परिवार से जुड़ा रहा है, इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए इस सीट से वह सांसद बने रहेंगे।

राहुल गांधी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका रायबरेली और वायनाड दोनें जगहों से भावनात्मक संबंध है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से वह वायनाड के सांसद थे। इस दौरान वहां के लोगों ने उन्हें बहुत प्यार दिया। वह इसको ताउम्र याद रखेंगे।  उन्होंने कहा कि वह अपना प्यार देने और भरोसा जताने के लिए वायनाड के लोगों को धन्यवाद देते हैं और वह समय-समय पर वहां जाते रहेंगे।  राहुल ने कहा कि प्रियंका वहां से चुनाव लड़ेंगी और वायनाड के लिए हमने जो वादा किया था, उसे वह पूरा करेंगी।

कांग्रेस नेता ने लोकसभा सीट छोड़ने पर कहा कि वायनाड के लोगों ने मुझे बहुत कठिन समय में समर्थन दिया और लड़ने की ऊर्जा दी। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि हर कोई यह जान ले कि प्रियंका वायनाड से चुनाव लड़ेंगी और हम अपनी प्रतिबद्धताओं पर कायम रहेंगे। वहीं, इस फैसले के बाद प्रियंका गांधी ने वायनाड के लोगों को राहुल की कमी महसूस नहीं होने देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, ''मैं वायनाड को राहुल की कमी महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी, वायनाड में सभी को खुश करने की पूरी कोशिश करूंगी, एक अच्छी प्रतिनिधि बनूंगी।''

राहुल के वायनाड सीट छोड़ने और प्रियंका के उप चुनाव लड़ने का फैसला किए जाने के दौरान कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी वाद्रा भी वहां उपस्थित थीं। राहुल ने ये भी कहा कि अब दोनों संसदीय क्षेत्रों को दो-दो सांसद मिलेंगे।