ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकिसानों के खाते में आएंगे दो-दो हजार रुपये, कल प्रधानमंत्री मोदी काशी से जारी करेंगे 20 हजार करोड़

किसानों के खाते में आएंगे दो-दो हजार रुपये, कल प्रधानमंत्री मोदी काशी से जारी करेंगे 20 हजार करोड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मंगलवार को दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। वह काशी की जनता का आभार जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में प्रधानमंत्री...

किसानों के खाते में आएंगे दो-दो हजार रुपये, कल प्रधानमंत्री मोदी काशी से जारी करेंगे 20 हजार करोड़
Dinesh Rathourविशेष संवाददाता,लखनऊMon, 17 Jun 2024 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मंगलवार को दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। वह काशी की जनता का आभार जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे। प्रधानमंत्री सेवापुरी विधानसभा स्थित मेंहदीगंज में किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की लगभग 20,000 करोड़ की 17वीं किस्त जारी करेंगे और स्वयं सहायता समूहों की 30 हजार से अधिक महिलाओं को सर्टिफिकेट भी देंगे। भारतीय जनता पार्टी ने किसान सम्मेलन में 50 हजार किसानों की भागीदारी का लक्ष्य रखा है।

काशी की जनता के प्रति आभार जताएंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की जनता का धन्यवाद करने के लिए दो दिनों के दौरे पर मंगलवार को वाराणसी पहुंचेंगे। काशी की जनता और भाजपा कार्यकर्ता अपने सांसद का भव्य स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अपराह्न करीब 3.30 बजे पहुंचेंगे। वहां से मेंहदीगंज जनसभा स्थल पर हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री किसानों की जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री डीबीटी के माध्यम से लगभग 20 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि लगभग 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे।

बाबा विश्वनाथ का भी करेंगे दर्शन

प्रधानमंत्री नामांकन के पहले बाबा विश्वनाथ और मां गंगा का दर्शन करने गए थे। चुनाव जीतने और प्रधानमंत्री पद की हैट्रिक लगाने के बाद एक बार फिर मंगलवार को वे बाबा विश्वनाथ के दरबार में शीश नवाएंगे, साथ ही दशाश्वमेध पर मां गंगा का दर्शन-आरती में भी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी करने के बाद सभी कार्यक्रम में साथ रहेंगे। प्रधानमंत्री रात्रि विश्राम बरेका में करेंगे। 19 जून की सुबह वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

पीएम के स्वागत में जुटी काशी

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ काशी की जनता भी जुटी है। भाजपा कार्यकर्ता बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ ही मेहंदीगंज ग्राम सभा स्थल पर भव्य स्वागत करेंगे। पुलिस लाइन से लेकर दशाश्वमेध घाट व विश्वनाथ मंदिर गेट नंबर चार तक पूरे यात्रा मार्ग में काशीवासियों संग भाजपा कार्यकर्ता ढोल, नगाड़ा, डमरू दल के साथ शंखनाद एवं गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर पीएम का जोरदार स्वागत करेंगे।