फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPakistan Squad for T20I WC 2024: पाकिस्तान की टीम घोषित, बाबर आजम कप्तान; किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Pakistan Squad for T20I WC 2024: पाकिस्तान की टीम घोषित, बाबर आजम कप्तान; किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Pakistan Squad for T20I WC 2024: पाकिस्तान की टीम ने टी20 विश्वकप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी गई है। 15 सदस्यीय टीम की कमान बाबर आजम को सौंपी गई है। मोहम्मद आमिर भी टीम में शामिल हैं।

Pakistan Squad for T20I WC 2024: पाकिस्तान की टीम घोषित, बाबर आजम कप्तान; किन खिलाड़ियों को मिली जगह
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

Pakistan Squad for T20I WC 2024: पाकिस्तान की टीम ने टी20 विश्वकप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी गई है। 15 सदस्यीय टीम की कमान बाबर आजम को सौंपी गई है। वहीं, संन्यास तोड़कर वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर को भी टीम में जगह दी गई है। हालांकि पाकिस्तान ने अभी किसी ट्रैवल रिजर्व का नाम नहीं घोषित किया है।पीसीबी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक चयन समिति की दो घंटे की बैठक के बाद टीम की घोषणा की गई। इस बैठक में अब्दुल रज्जाक, असद शफीक, बाबर आजम, बिलाज अफजल, गैरी किर्सटेन, मोहम्मद यूसुफ और वहाब रियाज शामिल हुए। 
 

पीसीबी ने बताया कि संतुलित टीम
पाकिस्तान टीम में शामिल 15 खिलाड़ियों में अबरार अहमद, आजम खान, मोहम्मद अब्बास आफरीदी, सैम अयूब और उस्मान खान का यह पहला टी20 वर्ल्ड कप होगा। वहीं, मोहम्मद आमिर 2016 तो इमाद वसीम 2021 के टी20 विश्वकप में हिस्सा ले चुके हैं। इसके अलावा अन्य आठ खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में साल 2022 में खेले गए टी20 विश्वकप में खेल चुके हैं। पीसीबी ने अपने बयान में कहा है कि यह बहुत ही प्रतिभाशाली और संतुलित टीम है। इसके अलावा इसमें युवा और अनुभव का अच्छा मिक्स है। यह सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से साथ खेल रहे हैं और अगले महीने होने वाले विश्वकप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

हारिस रऊफ हैं फिट
तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। पीसीबी ने बताया कि हारिस रऊफ पूरी तरह से फिट हैं और नेट्स में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अब इंतजार है कि हेडिंग्ली में इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। पीसीबी ने आगे कहाकि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रऊफ साथी गेंदबाजों के साथ बेहद अहम भूमिका निभाएंगे। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। उसने यूनिस खान की कप्तानी में 2009 का टूर्नामेंट जीता था। इसके अलावा शोएब मलिक की कप्तानी में 2007 और बाबर आजम की कप्तानी में 2022 में फाइनल में पहुंच चुकी है। इसके अलावा 2010, 2012 और 2021 में अंतिम चार में जगह बनाई है।

ऐसी है 15 सदस्यीय टीम
बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास आफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान