फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRR vs RCB: कार्तिक आउट थे या नॉट आउट? एलिमिनेटर में मचा बवाल, थर्ड अंपायर के फैसले पर शास्त्री-इरफान ने उठाए सवाल

RR vs RCB: कार्तिक आउट थे या नॉट आउट? एलिमिनेटर में मचा बवाल, थर्ड अंपायर के फैसले पर शास्त्री-इरफान ने उठाए सवाल

Dinesh Karthik Out Or Not Out RR vs RCB: आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक एलिमिनेटर मैच आउट थे या नहीं, इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। रवि शास्त्री और इरफान पठान ने फैसले पर सवाल उठाए।

RR vs RCB: कार्तिक आउट थे या नॉट आउट? एलिमिनेटर में मचा बवाल, थर्ड अंपायर के फैसले पर शास्त्री-इरफान ने उठाए सवाल
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 May 2024 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल 2024 एलिमिनेटर मैच में आउट थे या नॉट आउट, इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। उन्हें राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के तेज गेंदबाज आवेश खान ने अपने जाल में फंसाया लेकिन थर्ड अंपायर ने फैसला पलट दिया। आवेश ने 15वें ओवर की तीसरी गेंद ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ डाली, जो सीधे जाकर पैड से लगी। मैदानी अंपायर ने कार्तिक को एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया। कार्तिक पवेलियन लौटने लगे थे मगर फिर रुक गए। उन्होंने दूसरे छोर पर मौजूद महिपाल लोमरोर से बात की और फिर रिव्यू लिया।

थर्ड अंपायर ने बल्ले और गेंद का संपर्क चेक करने के बाद कार्तिक को नॉट आउट दे दिया। थर्ड अंपायर का मानना था कि बल्ले से बॉल का कनेक्शन हुआ। लेकिन गौर से देखने पर स्पष्ट हो रहा है कि गेंद का संपर्क बल्ले से नहीं हुआ था बल्कि बैट पहले पैड पर लगा था। जब यह फैसला दिया गया तो आवेश हैरान रह गए। उन्होंने इशारा किया कि बल्ला पैड से लगा है। आवेश ने इसी ओवर की दूसरी गेंद पर रजत पाटीदार का शिकार किया। थर्ड अंपायर के फैसले की क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर खिल्ली उड़ा रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया, ''यह आईपीएल में बहुत ही खराब फैसला है।''

वहीं, टीवी कमेंट्री के दौरान रवि शास्त्री और इरफान पठान ने भी कड़ी आलोचना की। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच शास्त्री ने कहा कि थर्ड अंपायर को तीन-चार बार चेक करना चाहिए था। एक बार में फैसला नहीं देना चाहिए। दूसरी ओर, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान ने कहा कि बहुत खराब निर्णय था, राजस्थान को भारी पड़ सकता है। कार्तिक खुद कंफर्म नहीं थे कि बल्ला लगा है या नहीं। अगर उन्हें पता होता तो वह लौटने के बजाए फौरन रिव्यू लेते। हालांकि, कार्तिक इसका कुछ खास फायदा नहीं उठा सके। उन्होंने 13 गेंदों का सामना किया और महज 11 रन बनाए। उन्होंने एक चौका लगाया।

गौरतलब है कि टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करने उतरी बेंगलुरु टीम आठ विकेट पर 172 रन बनाए। आरसीबी के लिए रजत पाटीदार ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। उन्होंने 22 गेंदों की पारी में दो चौके और दो छक्के ठोके। विराट कोहली ने 24 गेंदों में 33 रन का योगदान दिया। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जमाया। महिपाल लोमरोर ने 32 रन का बटोरे। राजस्थान के लिए आवेश खान ने 44 रन देकर तीन और रविचंद्रन अश्विन को दो विकेट मिले। युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और ट्रेंट बोल्ट ने एक एक विकेट झटका।