फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटKKR vs SRH Final Weather: क्या बारिश बनेगी आईपीएल 2024 फाइनल में खलनायक, जानिए कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम?

KKR vs SRH Final Weather: क्या बारिश बनेगी आईपीएल 2024 फाइनल में खलनायक, जानिए कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम?

KKR vs SRH IPL 2024 Final Chennai Weather Forecast: कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 फाइनल चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा। चलिए, आपको बताते हैं कि मैच के समय मौसम कैसा रहेगा?

KKR vs SRH Final Weather: क्या बारिश बनेगी आईपीएल 2024 फाइनल में खलनायक, जानिए कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम?
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 11:41 AM
ऐप पर पढ़ें

KKR vs SRH IPL 2024 Final Chennai Weather Forecast: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच रविवार को आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों की शाम साढ़े सात बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में टक्कर होगी। केकेआर तीसरा तो एसआरएच दूसरा खिताब जीतने की फिराक में होगी। केकेआर ने एसआरएच के खिलाफ क्वालीफायर जीतकर सीधे खिताबी मुकाबले में एंट्री मारी। वहीं, हैदराबाद ने क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को रौंदकर जगह बनाई। क्या बारिश फाइनल में खलनायक बनेगी? चलिए, आपको चेन्नई के मौसम के बारे में बताते हैं।

फाइनल में कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम?

बारिश के कारण फाइनल का मजा किरकिरा होने की संभावना बहुत कम है। वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, 26 मई को फाइनल वाले दिन दोपहर से लेकर रात आसमान में बादल छाए रहेंगे। दिन में तापमान 28-29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। शाम को साढ़े सात बजे जब खिताबी मुकाबला शरू होगा, तब तापमान करीब 24-25 डिग्री सेल्सियस होगा। मैच के दौरान बारिश आने की महज तीन प्रतिशत संभावना है। हालांकि, ह्यूमिडिटी 66 से 73 प्रतिशत के बीच रहने का आनुमान है। वहीं, 20 से 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। अगर ओस गिरी तो दूसरी पारी में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा।

केकेआर वर्सेस एसआरएच हेड टू हेड

केकेआर वर्सेस एसआरएच हे टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों ने आपस में 27 आईपीएल मैच खेले हैं। केकआर ने 18 और एसआरएच ने 9 मुकाबलों में जीत हासिल की। एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभी तक 84 मैच हुए हैं। इस दौरान पहली बैटिंग करने वाली टीमों ने ज्यादा मैच अपने नाम किए हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 49 और टारगेट चेज करने वाली टीमों ने 35 मुकाबलों में विजयी परचम फहराया। क्वालीफायर-2 चेन्नई के मैदान पर ही खेला गया था। यहां आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ। एसआरएच ने 175/9 का स्कोर खड़ा किया और राजस्थान टीम 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी।