Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़ब्यूटीsmart makeup tricks to apply blusher and contour on face

Makeup Tips: मेकअप करने का ये स्मार्ट तरीका चेहरे को देगा परफेक्ट शेप

पार्लर जैसा मेकअप घर पर करना चाहती हैं तो ब्लशर से लेकर फेस कॉन्ट्यूरिंग के लिए इन स्मार्ट मेकअप ट्रिक्स को ट्राई करें। चेहरा बिल्कुल परफेक्ट नजर आएगा।

makeup tips
Aparajita लाइव हिन्दुस्तानWed, 12 June 2024 06:32 PM
हमें फॉलो करें

मेकअप करना एक कला है। जिसमे हर प्रोडक्ट का इस्तेमाल अगर सही तरीके से किया जाए तो चेहरा परफेक्ट और खूबसूरत दिख सकता है। अगर आपको ब्लशर लगाने और फेस कॉन्ट्यूरिंग करने में दिक्कत होती है। तो ये ट्रिक आपके जरूर काम आएगी। जिसकी मदद से पार्लर जैसा मेकअप करना आसान हो जाएगा। साथ ही पार्टी में जाते वक्त आप बिल्कुल परफेक्ट लुक में नजर आएंगी।

ब्लशर लगाने की ट्रिक

अगर आप ब्लशर लगाते वक्त गाल के सही हिस्से का चुनाव नहीं करेंगी तो फेस अजीब सा नजर आएगा। साथ ही ब्लश से चेहरा खूबसूरत दिखने की बजाय बदसूरत नजर आएगा। ब्लशर को परफेक्ट तरीके से लगाना चाहती हैं तो अपनी उंगलियों की मेजरमेंट लें। पहली उंगली और अंगूठे को खोलें और बाकी उंगलियों को बंद कर लें। अब हाथ की पहली उंगली को नाक के पास रखें। जिससे अंगूठा कान के ऊपरी हिस्से पर टच हो। इससे हाथ से चेक का शेप बन जाएगा। अब ब्लशर को लेकर हाथ की उंगली और अंगूठे से टच करते हुए लगाएं। हाथ हटाकर इसे ब्लेंड कर लें। इससे ब्लशर सही जगह लगेगा और आपका चेहरा परफेक्ट नजर आएगा।

गालों को पतला दिखाने के लिए सही कॉन्ट्यूरिंग करने का तरीका

गालों पर ब्राउन शेड की कॉन्ट्यूरिंक करना चाहती हैं लेकिन सही तरीका नहीं पता तो इस ट्रिक को आजमाएं। बस पहली उंगली को कान के पास से गाल पर तिरछा सटाएं और इसके ऊपर ब्राउन शेड लगाएं। फिर इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। बस आसानी से ब्लशर और गाल की कॉन्ट्यूरिंग हो जाएगी।

ऐप पर पढ़ें