फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs USA: टीम इंडिया अच्छी है लेकिन...अमेरिकी क्रिकेटर के एटीट्यूड दिखाने के बावजूद अश्विन ने क्यों की तारीफ?

IND vs USA: टीम इंडिया अच्छी है लेकिन...अमेरिकी क्रिकेटर के एटीट्यूड दिखाने के बावजूद अश्विन ने क्यों की तारीफ?

Ravichandran Ashwin on Aaron Jones Attitude: आरोन जोन्स ने इंडिया वर्सेस अमेरिका टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले बेखौफ एटीट्यूड दिखाया। जोन्स के एटीट्यू की रविंचंद्रन अश्विन ने तारीफ की है।

IND vs USA: टीम इंडिया अच्छी है लेकिन...अमेरिकी क्रिकेटर के एटीट्यूड दिखाने के बावजूद अश्विन ने क्यों की तारीफ?
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बुधवार को भारत और अमेरिका की टक्कर होगी। मैच न्यूयॉर्क में होगा। दोनों टीम पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में आमने-सामने होंगी। भारत के खिलाफ मैच से पहले अमेरिका के उपकप्तान और स्टार बल्लेबाज आरोन जोन्स ने एक साहसी बयान दिया है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। जोन्स का कहना है कि भारतीय टीम भले ही मजबूत हो और उसमें बड़े नाम हों लेकिन अमेरिका के खिलाड़ी बेखौफ होकर खेलेंगे।

जेम्स ने इंडिया वर्सेस अमेरिका चमै से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे लगता है कि हम इसे (इंडिया मैच) एक नॉर्मल गेम की तरह ही लेंगे। हम जानते हैं कि भारत एक अच्छी टीम है, लेकिन हमने पहले भी अच्छी टीमों को हराया है। हम नाम या टीम या अन्य चीजों को ज्यादा ध्यान में रखकर नहीं खेलना चाहते। हमने पहले भी अच्छी टीमों को हराया है। इसलिए हम निश्चित रूप से भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देने की कोशिश करेंगे।"

जेम्स का बेखौफ एटीट्यूड भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी बेहद पसंद आया। उन्होंने कहा कि सर्वश्रेष्ठ बनने की भूख आपको बेहत प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती है। अश्विन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर जोन्स के बयान को लेकर लिखा, ''एक खिलाड़ी की प्रतिस्पर्धा करने और बेस्ट बनने की भूख से ही इस तरह का एटीट्यूड सामने आता है। यह ऐसी चीज है जिसकी हमें तारीफ करनी चाहिए।''

बता दें कि ग्रुप ए का हिस्सा भारत और अमेरिका सुपर-8 राउंड में एंट्री करने की कगार पर हैं। दोनों ने अपने शुरुआत लीग मैचों में जीत दर्ज की है। भारत ने आयरलैंड और पाकिस्तान को धूल चटाई। वहीं, संयुक्त मेजबान अमेरिका ने कनाडा को शिकस्त देने के अलावा पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा उलटफेर किया। अमेरिका ने पाकिस्तान टीम को सुपर ओवर में हराया था। अमेरिका की टीम में भारतीय मूल के कई खिलाड़ी हैं।

जोन्स के एटीट्यूड की अनेक क्रिकेट फैंस ने भी सराहना की है। एक यूजर ने लिखा, ''यह खिलाड़ी टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक टीमों में से एक - भारत का सामना करते हुए भी निडर है।'' अन्य ने कहा, ''जीतने की मानसिकता हमेशा एक अच्छा खिलाड़ी बनने का पहला कदम है।''