फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकितना भी अच्छा करो, फायदा नहीं...टी20 वर्ल्ड कप 2024 फॉर्मेट पर फूटा जोश हेजलवुड का गुस्सा, ये चीज बहुत खल रही

कितना भी अच्छा करो, फायदा नहीं...टी20 वर्ल्ड कप 2024 फॉर्मेट पर फूटा जोश हेजलवुड का गुस्सा, ये चीज बहुत खल रही

Josh Hazlewood on T20 World Cup 2024 Format: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फॉर्मेट पर सवाल उठाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम सुपर-8 राउंड में पहुंच चुकी है।

कितना भी अच्छा करो, फायदा नहीं...टी20 वर्ल्ड कप 2024 फॉर्मेट पर फूटा जोश हेजलवुड का गुस्सा, ये चीज बहुत खल रही
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में एंट्री कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को 9 विकेट से रौंदने के बाद अगले दौर में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया ने एंटीगुआ के मैदान पर में नामीबिया को 72 रन पर ढेर कर दिया और 5.4 ओवर में आसानी से टारगेट चेज कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने मैच के बाद मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के फॉर्मेट पर सवाल उठाए। हेजलवुड का कहना है कि यह बेहद अजीब बात है कि उनकी टीम का बेहतर रनरेट सुपर-8 में कोई मायने नहीं रखेगा। ऑस्ट्रेलिया का नेट रनरेट फिलहाल प्लस 3.580 का है और वो 6 अंकों के साथ ग्रुप बी में शीर्ष पर काबिज है।

कितना भी अच्छा प्रदर्शन करो...

हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया वर्सेस नामीबिया मैच के बाद मीडिया से कहा, ''यह वास्तव में थोड़ा अजीब है क्योंकि ऐसा होता नहीं है। मैंने जितने वर्ल्ड कप खेले हैं उनमें संभवत: यह पहला टी20 वर्ल्ड कप है जिसका फॉर्मेट इस तरह से तैयार किया गया है। इसलिए यह थोड़ा भिन्न है।'' उन्होंने कहा, ''यह इस तरह का फॉर्मेट है कि इसमें पहले चरण में आप कितना भी अच्छा प्रदर्शन करो या आप अजेय रहते हुए बेहतर नेट रनरेट के साथ आगे बढ़ो तो भी सुपर 8 में वो खास मायने नहीं रखेगा। इसलिए यह थोड़ा अजीब है लेकिन इसको इसी तरह से तैयार किया गया है।'' ऑस्ट्रेलियई टीम ग्रुप चरण का चौथा और आखिरी मैच 15 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगी।

पहली बार 20 टीमें खेल रहीं

बता दें कि टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। पहली बार इतनी टीमें टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। 20 टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप से टॉप-2 टीमों को सुपर-8 में एंट्री मिलेगी, जिसके बाद टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा। इनमें से प्रत्येक ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली दो टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। वहीं, पिछले बार जब 2022 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था, तब चोटी की टीमों ने सुपर-12 राउंड से अपने अभियान का आगाज किया था। टीमों को छह-छह के दो ग्रुप में बांटा गया था और हर ग्रुप से टॉप-2 टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 इंग्लैंड की टीम ने जीता था।