फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs USA : जसप्रीत बुमराह को नई गेंद नहीं देने पर कपिल देव ने टीम को चेताया, कहा- मैच फिसल सकता है

IND vs USA : जसप्रीत बुमराह को नई गेंद नहीं देने पर कपिल देव ने टीम को चेताया, कहा- मैच फिसल सकता है

IND vs USA : कपिल देव ने कहा कि मैच के दौरान कड़ीशन कैसी भी हो, जसप्रीत बुमराह को नई गेंद के साथ गेंदबाजी करनी चाहिए। उनका मानना है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो टीम मैच भी गंवा सकती है।

IND vs USA : जसप्रीत बुमराह को नई गेंद नहीं देने पर कपिल देव ने टीम को चेताया, कहा- मैच फिसल सकता है
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। टीम ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजों ने निराश किया था और टीम सिर्फ 119 रन पर सिमट गई थी। इसके अलावा टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करके टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी। सुपर-8 में जगह बनाने के लिए भारत को अमेरिका को हराना होगा। हालांकि भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह को पहला ओवर ना देने पर सवाल खड़े किए हैं। 

दिग्गज कपिल देव का मानना है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या कड़ीशन हैं, बुमराह को पहले ओवर में गेंदबाजी करने की आवश्यकता है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में जसप्रीत बुमराह को मैच के दौरान पहले या दूसरे बदलाव के बाद गेंदबाजी का मौका मिलता है।

कपिल देव ने एबीपी न्यूज से कहा, ''अगली बार जब मैं जाऊंगा तो कप्तान से ये सवाल करूंगा क्योंकि उनकी विचार प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए। मुझे उनके बीच होने की जरूरत है। हम बाहर से अंदाजा लगा सकते हैं लेकिन मैंने जो भी क्रिकेट खेला है या देखा है, उसे पहले ओवर में गेंदबाजी करने की आवश्यकता है। वह विकेट लेने वाला गेंदबाज है। यदि आप उसे दूसरा या तीसरा बदलाव करते हैं या उसे पांचवें और छठे ओवर में गेंदबाजी करते हैं, तो मैच आपके हाथों से फिसल सकता है।''

India vs United States T20 World Cup Live Streaming- सुपर-8 के लिए होगी जंग, जानें भारत में कब और कहां देखा जाएगा IND vs USA मैच

बुमराह का नई गेंद से गेंदबाजी ना करना नई बात नहीं है। पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान रोहित शर्मा ने कुछ मौकों पर बुमराह को नई गेंद से गेंदबाजी करवाई थी। ज्यादातर समय मोहम्मद सिराज ने बुमराह के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की थी। यहां पर भी अर्शदीप सिंह के साथ सिराज गेंदबाजी की शुरुआत कर रहे हैं। आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह पहले बदलाव के बाद आए थे।