फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटआईसीसी टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार की बादशाहत बरकरार, मोहम्मद नबी बने नंबर-1 ऑलराउंडर, बाबर आजम तीसरे स्थान पर पहुंचे

आईसीसी टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार की बादशाहत बरकरार, मोहम्मद नबी बने नंबर-1 ऑलराउंडर, बाबर आजम तीसरे स्थान पर पहुंचे

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी द्वारा जारी बल्लेबाजों की ताजा टी20 रैंकिंग में शीर्ष पायदान पर बरकरार हैं। बाबर आजम एक पायदान की छलांग के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार की बादशाहत बरकरार, मोहम्मद नबी बने नंबर-1 ऑलराउंडर,  बाबर आजम तीसरे स्थान पर पहुंचे
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी ने यूएसए और वेस्ट इंडीज में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप के बीच आईसीसी ने बुधवार को टी20 रैंकिंग जारी की, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह आईसीसी मेन्स टी20 बैटिंग रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की पिछले कुछ दिनों से खराब प्रदर्शन के लिए जमकर आलोना हो रही है। मोहम्मद नबी ने टी20 ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने शाकिब को पीछे छोड़ा। भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक बार फिर शीर्ष पर बरकरार हैं। वह लंबे समय से इस फॉर्मेट में नंबर वन बने हुए हैं। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने टॉप-10 में जगह बनाई है। 

अफगानिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने टी20 ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में दो विकेट चटकाए थे। अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रन से हराया था। नबी ने दो स्थान की छलांग लगाई। ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टायनिस को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह दूसरे स्थान पर हैं। शाकिब अल हसन पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। नबी के अलावा अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ियों ने भी रैंकिंग में छलांग लगाई है। रहमानुल्लाह गुरबाज जारी टी 20 विश्व कप 2024 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने 2 मैचों में 154 रन बनाए हैं। 

IND vs USA : जसप्रीत बुमराह को नई गेंद नहीं देने पर कपिल देव ने टीम को चेताया, कहा- मैच फिसल सकता है

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, जबकि श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट चटकाए। फजलक फारूकी टी20 विश्व कप 2024 में नौ विकेट लेकर चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। 

Advertisement