ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानजयपुर में हिंदू परिवारों का पलायन,घर के बाहर लगाए पोस्टर; लिखा- पलायन रोके

जयपुर में हिंदू परिवारों का पलायन,घर के बाहर लगाए पोस्टर; लिखा- पलायन रोके

राजस्थान के जयपुर में एक बार हिंदू परिवारों का पलायन हुआ है। जयपुर शहर के भट्टा बस्ती थाने के शिवाजी नगर इलाके में घर के बाहर पोस्टर लगाए गए है। घर के बाहर लगाए पोस्टर पर लिखा- पलायन रोके।

जयपुर में हिंदू परिवारों का पलायन,घर के बाहर लगाए पोस्टर; लिखा- पलायन रोके
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 12 Jun 2024 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जयपुर में एक बार हिंदू परिवारों का पलायन हुआ है। जयपुर शहर के भट्टा बस्ती थाने के शिवाजी नगर इलाके में घर के बाहर पोस्टर लगाए गए है। घर के बाहर लगाए पोस्टर पर लिखा- पलायन रोके, गैर हिंदुओं को मकान न बेचे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजधानी जयपुर में पहले किशनपोल, फिर ब्रह्मपुरी और अब भट्टा बस्ती...ये वे कॉलोनियों में हिंदुओं के पलायन की घटनाएं हुई है। हिंदूओं ने मुस्लिमों पर परेशान करने का आरोप लगाया है। उनका है कि वे मुस्लिम समुदाय की ज्यादतियों से परेशान हो रहे हैं। वे हिन्दुओं को अलग अलग तरीके घर बेचने पर मजबूर कर रहे हैं। इससे परेशान हिंदू कॉलोनी छोड़कर जा रहे हैं। यहां बचे हुए हिंदुओं को भी पलायन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि वह यहां गैर हिंदूओं को घर खरीदने से रोके।

इन हिन्दुओं ने अपने पोस्टर चस्पा करके गैर हिन्दुओं को मकान नहीं बेचने की अपील है। इनमें लिखा है कि सनातनियों से अपील, पलायन रोकें। सभी सनातनी भाई बहनों से निवेदन है कि अपना मकान गैर हिन्दू को न बेचें. निवेदक-सर्व हिन्दू समाज. अपनी शिकायत लेकर स्थानीय थाने पहुंचे स्थानीय वाशिंदों का आरोप था कि उनकी बहन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। समुदाय विशेष के लोग जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं और करा रहे हैं।

कॉलोनी के वाशिंदों का आरोप है हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पहले भी शिकायत कर चुके हैं। अब पुलिस कह रही है कि उचित कार्रवाई करेंगे। उनका कहना है कि वहां खुले आम अफीस चरस गांजे का धंधा होता है। पहले भी काफी लड़ाई झगड़े हुए हैं. अभी भी लड़ाई झगड़ों की आशंका है। इन लोगों का आरोप है इससे इलाके में खौफ का माहौल है। पुलिस उचित कार्रवाई कर उन्हें सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराए।