फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 के लिए अफगानिस्तान ने किया 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान, नवीन-उल-हक की वापसी

वर्ल्ड कप 2023 के लिए अफगानिस्तान ने किया 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान, नवीन-उल-हक की वापसी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए अफगानिस्तान ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। हशमतुल्लाह शाहिदी की कप्तानी वाली टीम में नवीन-उल-हक की वापसी हुई है, जो एशिया कप स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए अफगानिस्तान ने किया 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान, नवीन-उल-हक की वापसी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 13 Sep 2023 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 5 अक्टूबर से भारत में खेला जाना है। 15 सदस्यीय स्क्वॉड में नवीन-उल-हक की वापसी हुई है, जिन्हें एशिया कप 2023 के लिए स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था। 15 सदस्यीय स्क्वॉड के अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन रिजर्व खिलाड़ियों के नाम का भी ऐलान किया है। 

वर्ल्ड कप 2023 अफगानिस्तान स्क्वॉडः हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जदरान, रहमनतुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, रियाज हसन, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, इब्राहिम अलिखिल (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमारजई, अब्दुल रहमान, राशिद खान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, नवीन उल हक

रिजर्व प्लेयर्सः गुलाबदीन नैब, शराफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद मलिक।

नवीन-उल-हक का नाम स्क्वॉड में देखकर फैन्स कई सारे मीम्स शेयर कर रहे हैं। दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में नवीन-उल-हक लखनऊ सुपर जायन्ट्स टीम का हिस्सा थे और इस दौरान उनकी लड़ाई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली से हो गई थी। विराट कोहली ने नवीन-उल-हक की ऑन फील्ड लड़ाई तो चर्चा में रही ही थी, इसके बाद सोशल मीडिया पर बिना नाम लिए भी वह विराट पर निशाना साधते दिखे थे।