फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया का हेड कोच बनने पर एबी डिविलियर्स ने कही अपने दिल की बात, भविष्य के लिए दिया बड़ा संकेत

टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर एबी डिविलियर्स ने कही अपने दिल की बात, भविष्य के लिए दिया बड़ा संकेत

AB de villiers on Team India Coach: भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच बनने के लेकर एबी डिविलियर्स ने भी अपने विचार जाहिर किए हैं। डिविलियर्स ने कहाकि मुझे अंदाजा नहीं है, वैसे कोचिंग देने में मजा आएगा।

टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर एबी डिविलियर्स ने कही अपने दिल की बात, भविष्य के लिए दिया बड़ा संकेत
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

AB de villiers on Team India Coach: भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच बनने के लेकर एबी डिविलियर्स ने भी अपने विचार जाहिर किए हैं। डिविलियर्स ने कहाकि मुझे कोई अंदाजा नहीं है। वैसे कोचिंग देने में मुझे मजा आएगा। डिविलियर्स ने आगे कहाकि कुछ चीजें हैं, जिनके बारे में मुझे पता नहीं है।  लेकिन समय के साथ मैं वह सीख सकता हूं। उन्होंने कहाकि फुलटाइम हेड कोच बनने का तत्काल मेरा मन भी नहीं है, लेकिन आगे चलकर चीजें बदल सकती हैं। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच के लिए बीसीसीआई ने विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके साथ ही हर दिन नए-नए नाम सामने आ रहे हैं। इस कड़ी में रिकी पोंटिंग से लेकर जस्टिन लैंगर और एंडी फ्लॉवर के नाम उभरे हैं। इनमें से कुछ क्रिकेटर्स ने खुद को इस दौड़ से बाहर बताया है। वहीं, जय शाह ने खुद स्पष्ट किया है कि न तो उन्होंने और ना ही बीसीसीआई के किसी अन्य अधिकारी ने किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर से इस बारे में संपर्क किया है।

मेरा अनुभव खिलाड़ियों के काम आएगा
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स से भारतीय टीम का नया कोच बनने को लेकर सवाल किया गया था। न्यूज18 के मुताबिक इस सवाल के जवाब में डिविलियर्स ने कहाकि मैंने क्रिकेट खेलते हुए बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने कहाकि अब 40 साल की उम्र में जो मैच्योरिटी आई है, पीछे मुड़कर देखता हूं तो बहुत कुछ स्पष्ट हो जाता है। मुझे लगता है कि मेरा यह अनुभव बहुत से युवा क्रिकेटरों के साथ-साथ कुछ सीनियर प्लेयर्स के लिए भी वैल्यूबल हो सकता है। हालांकि तात्कालिक तौर पर डिविलियर्स के लिए कोचिंग की फील्ड में आना संभव नहीं, लेकिन वह भविष्य में ऐसी किसी संभावना से इनकार नहीं करते।

आगे चलकर बदल सकता है मन
डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने आरसीबी के लिए 184 आईपीएल मैच भी खेले हैं। एबी ने कहाकि मैं कुछ टीमों और खिलाड़ियों के साथ काम करना पसंद करूंगा। हालांकि फुल टाइम कोच ऐसा काम है जो अभी मेरे दिमाग में नहीं आता है। अभी यह मुझे पूरी तरह से अपील नहीं करता है। हालांकि हमेशा ऐसा ही रहेगा, यह कहना कठिन है। आगे चलकर यह बदल भी सकता है।