ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरICSI CSEET July 2024:कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा के लिए आवेदन 15 जून तक

ICSI CSEET July 2024:कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा के लिए आवेदन 15 जून तक

ICSI CSEET July 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) की ओर से कंपनी सेक्रेटरी एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (सीएसईईटी जुलाई 2024) के लिए आवेदन मांगे जा रहे है। इसमें भाग लेने को इच

ICSI CSEET July 2024:कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा के लिए आवेदन 15 जून तक
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,रांचीTue, 21 May 2024 08:56 AM
ऐप पर पढ़ें

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) की ओर से कंपनी सेक्रेटरी एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (सीएसईईटी जुलाई 2024) के लिए आवेदन मांगे जा रहे है। इसमें भाग लेने को इच्छुक अभ्यर्थी संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.icsi.edu पर जाकर आवेदन 15 जून तक कर सकेंगे।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आईसीएसआई सीएसईईटी जुलाई 2024 की परीक्षा का आयोजन 6 जुलाई को किया जाएगा। सीएसईईटी जुलाई 2024 ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा। बताते चलें कि सीएसईईटी की परीक्षा साल में चार बार जनवरी, मई, जुलाई और नवंबर में आयोजित किया जाती है।

जिन विद्यार्थियों ने 12वीं या इसके समकक्ष पढ़ाई पूरी कर ली है, वे सीएसईईटी जुलाई 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, जिन उम्मीदवारों ने आईसीएसआई फाउंडेशन, आईसीएआई अंतिम चरण या आईसीएमएआई अंतिम चरण परीक्षा उत्तीर्ण की है या 50 के साथ स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री है, को सीएसईईटी से छूट है।

ICSI CSEET  2024 Registration: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए कर सकते हैं आवेदन

स्टेप 1: उम्मीदवारों को इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाना होगा।

स्टेप 2:  होम पेज पर "ICSI CSEET May 2024 Registration" लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और आवेदन फॉर्म भरना शुरू करें।

स्टेप 4: आवेदन फॉर्म में मांगी गई पर्सनल डिटेल्स को भरना शुरू करें।

स्टेप 5: सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को मांगे गए साइज में स्कैन कर अपलोड कीजिए।

स्टेप 6: आवेदन प्रक्रिया को पूरी होने के बाद आवेदन फीस का भुगतान करें।

स्टेप 7: अब एक बार आवेदन फॉर्म में भरी गई डिटेल्स को ध्यान से पढ़ लें, कहीं कोई गलती न हो गई हो। फिर फॉर्म को सबमिट कर लीजिए। आप चाहें तो आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए लें सकते हैं।

परीक्षा पैटर्न के अनुसार, प्रश्न पत्र में चार सेक्शन होंगे और उम्मीदवारों को प्रश्नों का उत्तर देने के लिए 120 मिनट का समय दिया जाएगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गलत उत्तरों के लिए कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगा। 

Virtual Counsellor