ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरSSC JE Exam 2024: एसएससी ने जारी की रिस्पॉन्स शीट और प्रोविजनल आंसर की, आपत्ति दर्ज करने की आखिरी तारीख 15 जून

SSC JE Exam 2024: एसएससी ने जारी की रिस्पॉन्स शीट और प्रोविजनल आंसर की, आपत्ति दर्ज करने की आखिरी तारीख 15 जून

एसएससी ने सोमवार को जूनियर इंजीनियर परीक्षा, 2024 की रिस्पॉन्स शीट और प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है।अगर आप ने यह परीक्षा दी है, तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ssc.gov.in पर जाकर चेक कीजिए।

SSC JE Exam 2024: एसएससी ने जारी की रिस्पॉन्स शीट और प्रोविजनल आंसर की, आपत्ति दर्ज करने की आखिरी तारीख 15 जून
Prachiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सोमवार को जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा, 2024 के पेपर- 1 की अस्थायी आंसर की जारी कर दी है। अगर आप ने SSC JE की परीक्षा दी है, तो आप कमिशन की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर प्रोविजनल आंसर की चेक कर सकते हैं। 

एसएससी ने जूनियर इंजीनियर की भर्ती परीक्षा के लिए पेपर- 1 का टेस्ट देश के विभिन्न शहरों में 5 से 7 जून, 2024 के बीच करायी थी। सभी उम्मीदवार प्रोविजनल आंसर की को वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर डाउनलोड कर सकते हैं। 

कमिशन ने कहा है कि उम्मीदवारों के लिए रिस्पॉन्स शीट और प्रोविजनल आंसर की कमिशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार दिए गए समय में अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉग इन कर सकते हैं।

यदि किसी उम्मीदवार को किसी भी पश्न के उत्तर पर आपत्ति है तो वे 15 जून रात 8 बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। हर एक प्रश्न के लिए उम्मीदवार को 100 रुपये की फीस देनी होगी। 15 जून के बाद किसी भी तरह के आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। आयोग ने यह भी कहा हैं कि उम्मीदवार अपनी रिस्पॉन्स शीट का प्रिंट आउट निकलवा लें क्योंकि 15 जून के बाद वह वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं होगी।

एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की कैसे चेक करें-
1.    सबसे पहले उम्मीदवार को एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा।
2.    इसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा। 
3.    इसके बाद आप रिस्पॉन्स शीट और प्रोविजनल आंसर की को चेक कीजिए और डाउनलोड कर लीजिए।
4.    प्रोविजनल आंसर की और रिस्पॉन्स शीट का प्रिंट आउट जरूर रख लें।

SSC JE परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी है। पेपर- 1 में हर एक प्रश्न का गलत उत्तर देने पर 1,0.25 अंक कम हो जाएंगे। पेपर- 2 में हर एक प्रश्न का गलत उत्तर देने पर एक अंक कम किया जाएगा। 
एसएससी ने 968 जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए जून, 2024 में परीक्षा करायी थी। 

Virtual Counsellor