ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारतेजस्वी ने चुनावी रैलियों की डबल सेंचुरी मारी, नीतीश का अर्धशतक; BJP और कांग्रेस का स्कोर भी देखें

तेजस्वी ने चुनावी रैलियों की डबल सेंचुरी मारी, नीतीश का अर्धशतक; BJP और कांग्रेस का स्कोर भी देखें

लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अब तक सबसे ज्यादा 200 रैलियां की हैं। बीजेपी प्रदेश अध्य़क्ष सम्राट चौधरी भी राज्य में 100 के करीब जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं।

तेजस्वी ने चुनावी रैलियों की डबल सेंचुरी मारी, नीतीश का अर्धशतक; BJP और कांग्रेस का स्कोर भी देखें
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाThu, 23 May 2024 06:45 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए प्रचार गुरुवार यानी 23 मई तक होगा। सभी दलों के नेता अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं। बुधवार तक सबसे ज्यादा जनसभा आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने की। इन्होंने जनसभाओं का दोहरा शतक पूरा कर लिया है। इनकी तुलना में अन्य नेताओं की कम सभाएं हुई हैं। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अबतक सभाओं का अर्द्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने बुधवार तक 50 जनसभाएं कीं। इसके अतिरिक्त उन्होंने 6 स्थानों पर रोड शो भी किया है। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी 99 चुनावी रैलियां कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार तक बिहार में 13 जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। इसके अतिरिक्त पटना में उन्होंने एक रोड शो भी किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 8 तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 6 जनसभा को संबोधित किया है। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने 66 जनसभाओं के माध्यम से एनडीए उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगे।

तेजस्वी सबसे आगे
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को 200 सभाएं पूरी कीं। मंगलवार तक उन्होंने 191 सभाएं की थीं। बुधवार को वे 9 चुनावी सभाओं में शामिल हुए। वे बिहार में चुनावी सभा करने वाले सभी दलों के नेताओं में सबसे आगे हैं। इनके साथ ज्यादातर जनसभाओं में वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी भी शामिल रहे हैं। तेजस्वी ने एक दिन में सर्वाधिक 10 जनसभा 11 मई को की थी। वे लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के पूर्व 12 अप्रैल से ही चुनावी सभा कर रहे रहे हैं। पहले दिन उन्होंने प्रथम चरण की चार संसदीय सीटों के लिए चुनाव प्रचार किया था। एक दिन में औसतन 6-8 जनसभाओं में शामिल हो रहे हैं। पिछली बार तेजस्वी बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 के दौरान रिकार्ड 250 जनसभाओं में शामिल हुए थे।

खड़गे की चार, राहुल की एक सभा 
बात अगर कांग्रेस पार्टी की करें तो इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किशनगंज, कटिहार, समस्तीपुर एवं मुजफ्फरपुर में एक-एक यानी कुल चार जनसभाएं की हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भागलपुर में एक जनसभा की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह अबतक करीब 60 जनसभाओं में शामिल हो चुके हैं।

सम्राट शतक के करीब, राजनाथ-योगी भी बिहार आए
बिहार में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अब तक 5, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चार और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक सभा हो चुकी है। दूसरी ओर, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने तीन सभाएं बिहार में अबतक की हैं। वहीं, बिहार भाजपा अध्यक्ष उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी अबतक 99 जनसभाओं में शामिल हो चुके हैं।