ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपुल नहीं तो वोट नहीं; मुजफ्फरपुर के तीन बूथों पर मतदान बहिष्कार, बीजेपी विधायक का जमकर विरोध

पुल नहीं तो वोट नहीं; मुजफ्फरपुर के तीन बूथों पर मतदान बहिष्कार, बीजेपी विधायक का जमकर विरोध

बिहार के मुजफ्फरपुर में लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान मतदान का बहिष्कार करने की भी सूचना है। औराई में एक बूथ पर वोटरों को समझाने पहुंचे बीजेपी विधायक को लोगों ने खूब खरी-खोटी सुनाई।

पुल नहीं तो वोट नहीं; मुजफ्फरपुर के तीन बूथों पर मतदान बहिष्कार, बीजेपी विधायक का जमकर विरोध
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरMon, 20 May 2024 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में तीन बूथों पर वोटरों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। औराई थाना इलाके में मथुरापुर बुजुर्ग पंचायत के सुंदर खौली बूथ संख्या 201 पर सुबह से महज पांच लोगों ने मतदान किया। स्थानीय लोग लखनदेई नदी पर सालों से पुल नहीं बनने से नाराज हैं। जब स्थानीय बीजेपी विधायक रामसूरत राय ग्रामीणों को समझाने पहुंचे तो उन्हें भी विरोध का सामना करना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक ग्रामीण लखनदेई नदी पर चचरी पुल की जगह आरसीसी पुल बनाने की मांग कर रहे हैं। इसके चलते उन्होंने लोकसभा चुनाव में वोटिंग का बहिष्कार कर दिया। बीडीओ महेश्वर पंडित और थानाध्यक्ष रूपक कुमार की पहल पर सरकारी कार्य से जुड़े महज पांच मतदाताओं की वोटिंग कराई गई। ग्रामीण नहीं माने और वोट बहिष्कार पर अड़े रहे तो स्थानीय विधायक रामसूरत राय उन्हें मनाने गांव में पहुंचे।

लोकसभा चुनाव में पांचवें चरण की वोटिंग से जुड़े सभी अपडेट्स यहां पढ़ें

स्थानीय लोग बीजेपी विधायक को चचरी पुल के पास ले गए और अपनी समस्या बताई। विधायक ने कहा कि उन्होंने यहां पर पुल बनाने के लिए लिखकर विभाग को दिया है, राशि के अभाव में कार्य बाधित है। जल्द ही काम पूरा होगा। हालांकि लोग नहीं माने और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए विधायक को वापस जाने की बात करने लगे। ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया और विधायक को वहां से बैरंग लौटना पड़ा। 

वोट डालने जर्मनी से मुजफ्फरपुर आए पति-पत्नी, लोकतंत्र की सुखद तस्वीर

वहीं घनश्यामपुर पंचायत के तकिया टोला में भी तकरीबन तीन दशक से पुल की मांग को लेकर लोगों ने लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया है। बता दें कि बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर पांचवें चरण में सोमवार को मतदान हो रहा है. इसमें मुजफ्फरपुर के अलावा हाजीपुर, सारण, मधुबनी और सीतामढ़ी लोकसभा सीट शामिल हैं।