ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारप्रचंड गर्मी और लू से बिहार में 8 की मौत; बांका में जीविका कर्मी की गई जान, रक्सौल में दो मरे

प्रचंड गर्मी और लू से बिहार में 8 की मौत; बांका में जीविका कर्मी की गई जान, रक्सौल में दो मरे

राज्य में चल रही लू और भीषण गर्मी से बीते 24 घंटे में 8 लोगों की जान चली गई। वहीं नवादा में आवासीय विद्यालय की 12 बच्चियों की तबीयत बिगड़ गई। बांका में जीविका कर्मी की लू लगने से मौत हो गई।

प्रचंड गर्मी और लू से बिहार में 8 की मौत; बांका में जीविका कर्मी की गई जान, रक्सौल में दो मरे
Sandeepहिन्दुस्तान टीम,पटनाThu, 13 Jun 2024 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी और लू की वजह से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बुधवार को आठ लोगों की जान चली गई। उधर, नवादा के मेसकौर प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में भीषण गर्मी से 12 बच्चियों की तबियत बिगड़ गई। औरंगाबाद के ओबरा प्रखंड के चंदा मोबाइल कचहरी की सरपंच बिशनपुर निवासी 40 वर्षीय नीलम देवी की मौत बुधवार की दोपहर हो गई है। परिजनों ने लू लगने से मौत की आशंका जताई है। पकरीबरावां थाना क्षेत्र के डुमरावां गांव में पिंकी देवी की मौत हो गई।

नालंदा के जैतीपुर गाब निबासी अरुण पंडित (50 वर्ष) की मौत लू लगने से हो गई। बेगूसराय के भगवानटोल के समीप एक युवक का शव मिला। पुलिस के अनुसार शायद लू लगने से उसकी मौत हो गयी है। उधर, बीहट रिफाइनरी थाना क्षेत्र के जैमरा में लू लगने से दिव्यांग आइसक्रीम विक्रेता की मौत हो गई। लखीसराय के पीरी बाजार स्थित महादलित टोला में एक मजदूर की मौत हो गई है। आशंका है कि हीट स्ट्रोक से उसकी मौत हुई है। रक्सौल में मंगलवार देर शाम दो लोगों की मौत हो गई है।

बांका शहर के एक गेस्ट हाउस में जीविकाकर्मी सचिन पाठक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। हीटवेव की चपेट में आया सचिन दो दिनों से बीमार था। आपको बता दें सूबे में मानसून आने से पहले भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। बुधवार को भी दक्षिण बिहार के 15 जिले लू की चपेट में रहे और अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहा। पटना में लगातार छठे दिन अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार रहा। मौसम विभाग ने गुरुवार को पटना सहित सात जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, 13 जिलों में उष्ण लहर का ऑरेंज अलर्ट है। 

गुरुवार को पटना समेत सात जिलों बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास व अरवल में भीषण गर्मी व (हीट वेव) लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, नवादा, नालंदा, सीवान और वैशाली जिले के एक या दो स्थानों पर लू चलने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी व पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सारण, उत्तर-मध्य भागों के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर एवं दक्षिण-पूर्व के भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया में गर्म व आर्द्र दिन रहने की संभावना है।