ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनायडू को नीतीश ने फोन पर दी बधाई; शपथ ग्रहण में नहीं हुए शामिल तो RJD ने उठाए सवाल, कही ये बात

नायडू को नीतीश ने फोन पर दी बधाई; शपथ ग्रहण में नहीं हुए शामिल तो RJD ने उठाए सवाल, कही ये बात

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर चंद्रबाबू नायडू को सीएम नीतीश ने फोन पर बधाई और शुभकामनाएं दीं। लेकिन वो शपथग्रहण में शामिल नहीं हुए। जिस पर आरजेडी सवाल उठा रही है।

नायडू को नीतीश ने फोन पर दी बधाई; शपथ ग्रहण में नहीं हुए शामिल तो RJD ने उठाए सवाल, कही ये बात
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 13 Jun 2024 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को शपथ ग्रहण की। लेकिन इस समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने को लेकर चर्चा तेज हो गई है। आरजेडी ने सवाल उठाते हुए कहा कि एनडीए में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। 

हालांकि आपको बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने दूरभाष पर बात भी की। इसके पहले नीतीश कुमार ने बुधवार को ट्वीट कर भी श्री नायडू को बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि श्री नायडू के नेतृत्व में आंध्र प्रदेश के विकास को और गति मिलेगी। मुख्यमंत्री ने मोहन चरण माझी को भी ओड़िशा के सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। बुधवार को ट्वीट कर कहा कि श्री माझी के नेतृत्व में ओड़िशा के विकास को और गति मिलेगी।

यह भी पढ़िए- नीतीश ने बदले प्रभारी मंत्री; सम्राट को पटना तो मंगल को बेगूसराय; पढ़िए किस मंत्री को कौन जिला

सीएम नीतीश के चंद्रबाबू नायडू के शपथग्रहण में शामिल नहीं होने पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि मुख्यमंत्री का जाना, नहीं जाना उनका अपना मामला है। लेकिन एक बात स्पष्ट है कि अंदरखाने में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। और एनडीए के अंदर जूतम पैजार की स्थिति है।जो कुछ दिनों बाद बाहर आ जाएगी। जितने ताम-जाम लेकर दिल्ली में नीतीश कुमार ने भाषण दिया था। उससे तो ऐसा लग रहा था कि सब कुछ बिहार को मिलने वाला है। लेकिन जो कुछ मिला वो सिर्फ ऊंट के मुंह में जीरा के समान है।

आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि जनता की भलाई वाला कोई विभाग नहीं मिला। जिससे जनता का कल्याण हो सके। बीजेपी स्वार्थ पर आधारित पार्टी है। स्वार्थ वाला गठबंधन ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता है। और विचारधारा वाले लोग आज नहीं तो कल हमारे साथ आएंगे।


आरजेडी के इस सवाल पर बीजेपी और जेडीयू की भी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी के प्रवक्ता गुरु प्रकाश ने कहा कि इसमें कोई राजनीति वाली बात नहीं है। वहीं जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने कहा कि मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह में जाना न जाना उनका फैसला है। हो सकता है उनकी सेहत ठीक न हो। फिलहाल नीतीश कुमार के नायडू के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होने पर सियासत जारी है।