ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी के सामने लड़ने के लिए वाराणसी में लगी कतार, फिर भी केवल एक को मिला फार्म, धरना-प्रदर्शन शुरू

पीएम मोदी के सामने लड़ने के लिए वाराणसी में लगी कतार, फिर भी केवल एक को मिला फार्म, धरना-प्रदर्शन शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने चुनाव लड़ने के लिए वाराणसी में होड़ मची हुई है। नामांकन के तीसरे दिन पर्चा खरीदने और ट्रेजरी जमा करने के लिए सुबह से लाइन लगी रही। फार्म नहीं देने का आरोप भी लगा।

पीएम मोदी के सामने लड़ने के लिए वाराणसी में लगी कतार, फिर भी केवल एक को मिला फार्म, धरना-प्रदर्शन शुरू
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीThu, 09 May 2024 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने चुनाव लड़ने के लिए वाराणसी में होड़ मची हुई है। नामांकन के तीसरे दिन पर्चा खरीदने और ट्रेजरी जमा करने के लिए सुबह से लाइन लगी रही। यहां तक कि देश के दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु और तेलंगाना से भी कई लोग चुनाव लड़ने वाराणसी पहुंचे हैं। इस दौरान केवल बसपा के प्रत्याशी को ही फार्म मिल सका। तीन बजे का समय खत्म होने लगा तो पर्चा खरीदने आए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। वाराणसी कलक्ट्रेट के बाहर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर डीएम पर कई आरोप लगाए। यहां तक कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ लड़ने से लोगों को रोका जा रहा है।

वाराणसी में सात मई से नामांकन शुरू हुआ है। 14 मई तक नामांकन होगा। तीन दिनों में अभी तक चार लोगों ने नामांकन किया है। तीन दिनों में यहां से चुनाव लड़ने के लिए 89 लोगों ने ट्रेजरी फार्म हासिल कर लिया है। पहले ही दिन 52 लोगों ने ट्रेजरी फार्म लिया था। बुधवार को 22 और गुरुवार को 12 ने ट्रेजरी फार्म प्राप्त कर लिया है। अगर सभी ने नामांकन दाखिल कर दिया तो इस चुनाव में एक रिकॉर्ड हो जाएगा।

गुरुवार की सुबह से ही ट्रेजरी फार्म प्राप्त करने और नामांकन के लिए पर्चा खरीदने वालों की कतार वाराणसी कलक्ट्रेट आफिस के सामने लग गई। ट्रेजरी जमा करने के बाद भी जब कई घंटे तक  लोगों को नामांकन फार्म नहीं मिला तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। कलक्ट्रेट के गेट पर ही नारेबाजी शुरू हो गई। तानाशाही नहीं चलेगी, प्रशासन मुर्दाबाद के नारे गूंजने लगे। आसपास खड़ी पुलिस इस दौरान पहले लोगों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन मामला ज्यादा नहीं बढ़ जाए इसलिए मूकदर्शक बन गई। 

पीएम मोदी के नामांकन से पहले वाराणसी में अनोखा शो, गंगा घाट पर 1000 ड्रोन बनाएंगे माहौल

जब तीन बजे तक भी फार्म नहीं मिली तो गुस्साए लोगों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कहा कि सरकार के इशारे पर तानाशाही हो रही है। लोकतंत्र की हत्या हो रही है। सुबह दस बजे से हम लोग यहां आए हुए हैं। जो काम केवल आधे घंटे का है उसके लिए छह घंट लगा दिया जा रहा है। उसके बाद भी फार्म नहीं दिया जा रहा है। चालान का फार्म और नामांकन का फार्म अलग अलग लेने का प्रावधान कर दिया गया है। जबकि दोनों एक साथ मिलना चाहिए। कई लोगों ने चालान भी अब नहीं देने का आरोप लगाया है। समय बीतने के बाद फॉर्म नहीं मिलने पर डीएम पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। कहा कि जांच और स्क्रूटनी के नाम पर परेशान किया जा रहा है। 

वहीं प्रशासन की ओर से बताया गया कि नामांकन के तीसरे दिन गुरुवार को किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। इससे पहले दो दिनों में चार प्रत्याशियों ने ही अपना नामांकन दाखिल किया था। इसके अलावा गुरुवार को एक नामांकन फार्म अतहर जमाल लारी ने बतौर बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी हासिल किया है। 12 ट्रेजरी चालान भी लोगों ने प्राप्त किया है।