ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में भ्रष्‍टाचार पर सीएम योगी का ऐक्‍शन शुरू, महाराजगंज के समाज कल्‍याण अधिकारी बर्खास्‍त

यूपी में भ्रष्‍टाचार पर सीएम योगी का ऐक्‍शन शुरू, महाराजगंज के समाज कल्‍याण अधिकारी बर्खास्‍त

करीब 65 लाख रुपये के पेंशन घोटाले के दोषी महाराजगंज के समाज कल्याण अधिकारी शंकर लाल की सेवा समाप्त कर दी गई है। यह घोटाला औरैया में उनकी तैनाती के दौरान हुआ था। शंकर लाल से वसूली का आदेश भी हुआ है।

यूपी में भ्रष्‍टाचार पर सीएम योगी का ऐक्‍शन शुरू, महाराजगंज के समाज कल्‍याण अधिकारी बर्खास्‍त
Ajay Singhविशेष संवाददाता,लखनऊSat, 15 Jun 2024 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार और कार्य में लापरवाही के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के मद्देनज़र दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। करीब 65 लाख रुपये के पेंशन घोटाले के दोषी महाराजगंज के समाज कल्याण अधिकारी शंकर लाल की सेवा समाप्त कर दी गई है। यह घोटाला औरैया में उनकी तैनाती के दौरान हुआ था। शंकर लाल से वसूली के भी आदेश जारी हुए हैं।

इसके अलावा शासन द्वारा मीरजापुर और बांदा के चकबंदी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित चकंबदी अधिकारियों के नाम राणा प्रताप व राजेन्द्र राम हैं। निलंबित चंकबंदी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

दूसरी ओर मैनपुरी में चकबंदी अधिकारी मोहम्मद साजिद, चकबंदी कर्ता काली चरण और रविकांत, चकबंदी लेखपाल अमित कुमार और अजय कुमार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है। इसके अलावा मैनपुरी के ही उप संचालक चकबंदी-एडीएम एफआर रामजी मिश्र को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। इन सभी के खिलाफ कार्य में लापरवाही का आरोप है।