ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी के नामांकन से पहले वाराणसी में अनोखा शो, गंगा घाट पर 1000 ड्रोन बनाएंगे माहौल

पीएम मोदी के नामांकन से पहले वाराणसी में अनोखा शो, गंगा घाट पर 1000 ड्रोन बनाएंगे माहौल

वाराणसी में पीएम मोदी के नामांकन से ठीक पहले भाजपा ने अनोखे शो की तैयारी कर रखी है। यहां के प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट पर ड्रोन शो का आयोजन चार दिनों तक किया जाएगा। इसमें 1000 ड्रोन शामिल होंगे।

पीएम मोदी के नामांकन से पहले वाराणसी में अनोखा शो, गंगा घाट पर 1000 ड्रोन बनाएंगे माहौल
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीWed, 08 May 2024 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन से ठीक पहले भाजपा ने अनोखे शो की तैयारी कर रखी है।यहां के प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट पर ड्रोन शो का आयोजन किया जाएगा। लगातार चार दिनों तक यह ड्रोन शो होगा। इस शो में करीब एक हजार ड्रोन शामिल होंगे। इस दौरान काशी में हुए विकास कार्यों के साथ-साथ ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ और ‘अबकी बार 400 पार’ का नारा गूंजेगा। यह आयोजन 9 मई से 12 मई तक दशाश्वमेध घाट पर होगा। गंगा आरती के तुरंत बाद 7.45 पर इस अनोखे ड्रोन शो का आयोजन होगा।

भाजपा के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी और काशीवासियों के प्यार-दुलार को दर्शाने के लिए थल से लेकर नभ की तैयारियों के मद्देनजर लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए एक अनूठा प्रोग्राम तय किया है। इसी तहत ड्रोन शो का आयोजन होने जा रहा है। राठी ने कहा कि यह कहने में गुरेज नहीं कि काशी का हर शख्स ‘ फिर एक बार मोदी सरकार’ के लिए संकल्पित है। काशीवासियों के मन में इस बात का संशय नहीं है कि बीते दो लोकसभा चुनाव की तुलना में अबकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अधिक वोटों से जिताना है। 

यह ड्रोन शो प्रधानमंत्री मोदी और जनता के बीच बने अटूट संबंधों का साक्षी बनेगा। चार दिनों तक ड्रोन शो के बाद 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। इसके अगले दिन 14 मई को पीएम मोदी नामांकन दाखिल करेंगे।

पीएम का रोड शो एक नया ट्रेंड सेट करेगा: सुनील बंसल
पीएम मोदी का 13 मई को काशी में भव्य रोड शो होने जा रहा है। भाजपा की ओर से बनी रूपरेखा के अनुसार इस मेगा शो में लघु भारत नजर आएगा। गंगा किनारे बसे विभिन्न समाज के लोग स्वागत करेंगे। यह दृश्य देश-दुनिया को एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश देगा। उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने प्रधानमंत्री के रोड शो मार्ग पर बनाए गए 11 बीट प्रमुखों और रोड शो की व्यवस्था से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। 

सुनील बंसल ने पीएम मोदी के रोड शो को लेकर पार्टी की चल रही तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  बंसल‌ ने कहा कि काशी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का होने वाला रोड शो ऐतिहासिक बने व एक नया ट्रेंड सेट करे। कहा कि वाराणसी लोकसभा की सभी पांचों विधानसभाओं में बूथ स्तर पर बैठकें कर बूथ समिति के साथ सभी जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी घर घर जाकर काशीवासियों को रोड शो में आने का निमंत्रण पत्र दें।

लंका से काशी विश्वनाथ तक अलग-अलग जिम्मेदारी 
प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए लंका के मालवीय प्रतिमा से लेकर काशी विश्वनाथ धाम तक 11 बीट बनाए गये और इन 11 बीट की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों एवं  वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारीयों को सौपी गयी है। इन 11 बीट के अन्तर्गत 10 -10 प्वाइंट यानि लगभग 100 प्वाइंट बनाए गये है जिन पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभुषा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करेंगे। कहा कि इन प्वाइंट पर फूलों की बरसात की जाएगी। 

ढोल-नगाड़े बजाए जाएंगे। शहनाई, शंखनाद, डमरू दल के साथ काशी की जनता प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेगी। इसके साथ ही जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोग नृत्य, लोकगीत गाते हुए बनारस के कलाकार व वैदिक मंत्रोच्चार करते हुए बटुक पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए मुस्लिम समाज के लोग भी आगे आ रहे हैं। मदनपुरा में उनकी ओर से तैयारी की जा रही है।