ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशजानिए, रेलवे कब से चलाएगा हाेली और समर स्पेशल ट्रेनें

जानिए, रेलवे कब से चलाएगा हाेली और समर स्पेशल ट्रेनें

रेल मुख्यालय होली व समर स्पेशल के लिए स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए तैयार है। अभी तक त्योहार पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के संचालन की योजना पहले बनती थी पर कोविड महामारी में योजनाएं यात्रियों की...

जानिए, रेलवे कब से चलाएगा हाेली और समर स्पेशल ट्रेनें
वरिष्ठ संवाददाता ,मुरादाबाद Wed, 10 Mar 2021 02:51 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल मुख्यालय होली व समर स्पेशल के लिए स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए तैयार है। अभी तक त्योहार पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के संचालन की योजना पहले बनती थी पर कोविड महामारी में योजनाएं यात्रियों की डिमांड पर टिकी है। 

मुरादाबाद में उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल से पत्रकारों से बातचीत में होली व समर स्पेशल ट्रेनों के संचालन को लेकर रणनीति को साफ किया। कहा कि होली पर रेलवे स्पेशल ट्रेनें संचालित करता है। पर कोविड महामारी को लेकर हालात बदले है। रेलवे कोविड नियमों के पालन करते हुए ट्रेनें संचालन कर रहा है। होली पर 29 मार्च को है। लेकिन रेलवे ट्रेनों में यात्री डिमांड का आंकलन कर रहा है। ट्रेनों की संख्या को लेकर जीएम ने साफ कहा कि जरुरत पड़ी तो रेलवे ट्रेनें चलाएगा। जीएम ने बताया कि रेल मंडल में विद्युतीकरण का काम मार्च तक पूरा होने का लक्ष्य निर्धारित है। जीएम ने स्टेशन के हॉल में हरिद्वार कुंभ एप का उदघाटन किया। प्लेटफार्म नंबर चार पर लिफ्ट का भी शुभारंभ किया गया। स्टेशन पर ही उत्कृष्ट रैक को देखा। 

जीएम ने गाजियाबाद रेल मार्ग के निरीक्षण को सफल बताया। उन्होंने जानकारी दी कि गाजियाबाद से मुरादाबाद तक 125 किमी प्रति घंटे का स्पीड ट्रायल किया गया। ट्रायल में कमी नहीं आई। दौरे में जीएम ने डीआरएम दफ्तर के पास प्रस्तावित कंट्रोल रूम के लिए भूमि का शिलान्यास किया। जीएम ने स्पेशल ट्रेन से ट्र्रैक, ब्रिज व स्टेशन व पिलखुवा-डासना के बीच नई रेल क्रासिंग का भी मुआयना किया। इस दौरान सीसीएम विजय सिन्हा, सीपीओ प्रमिला भार्गव के अलावा मुख्यालय के तमाम रेल अधिकारी, डीआरएम तरुण प्रकाश,सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा,मोनू लूथरा समेत तमाम ब्रांच अधिकारियों के अलावा एसएस अवध अस्थाना, सीआईटी विजयंत शर्मा, जोगिंदर सिंह, अशोक मेहरोत्रा, सरफराज समेत तमाम चेकिंग स्टाफ रहा।
-