ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजसांतरागाछी एक्सप्रेस में धुआं, स्टॉफ ने हादसे से बचाया

सांतरागाछी एक्सप्रेस में धुआं, स्टॉफ ने हादसे से बचाया

आनंद विहार टर्मिनल सांतरागाछी सुपरफास्ट एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गई। प्रयागराज मंडल के चेकिंग स्टाफ ने मंगलवार देर रात बर्निंग ट्रेन होने...

सांतरागाछी एक्सप्रेस में धुआं, स्टॉफ ने हादसे से बचाया
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 18 Oct 2023 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

आनंद विहार टर्मिनल सांतरागाछी सुपरफास्ट एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गई। प्रयागराज मंडल के चेकिंग स्टाफ ने मंगलवार देर रात बर्निंग ट्रेन होने से बचा लिया। ट्रेन के एसी थ्री कोच बी-3 में ब्रेक बाइंडिंग से हुए हॉट एक्सेल की वजह से पहियों से चिंगारी और धुआं निकल रहा था। ट्रेन में सवार चेकिंग स्टाफ ने समय रहते कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद स्टॉफ ने अग्निशामक यंत्रों का इस्तेमाल कर आग फैलने से पहले काबू पा लिया। डीआरएम हिमांशु बडोनी ने चेकिंग स्टाफ की सराहना की है।
ट्रेन नंबर 22858 आनंद विहार टर्मिनल सांतरागाछी सुपरफास्ट आनंद विहार से चलकर पश्चिम बंगाल के सांतरागाछी को जाती है। मंगलवार को फतेहपुर के होम सिग्नल पर ट्रेन खड़ी हुई तो ट्रेन में कार्यरत ऑन ड्यूटी स्टाफ दयानंद पाण्डेय और राजीव कुमार दास को बी-3 कोच से धुआं और लपट का अहसास हुआ। स्टॉफ ने चेक किया तो ब्रेक बाइंडिंग के कारण हॉट एक्सेल हो गया है। आग और धुआं बढ़ रहा था। सूचना कंट्रोल रूम को देते हुए रेलवे की विद्युत लाइन (ओएचई) को बंद कराया गया। ऑन ड्यूटी रेल कर्मियों ने ट्रेन में उपलब्ध अग्निशामक यंत्रों का प्रयोग कर आग पर काबू पा लिया। फतेहपुर स्टेशन पर ट्रेन परीक्षण स्टाफ द्वारा गाड़ी को चेक किया गया। एनसीआर के सीनियर पीआरओ डॉ. अमित मालवीय का कहना है कि दयानंद पांडेय और राजीव कुमार दास को सम्मानित किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।