Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Medicamen organics IPO going to open on 21 june price band below 50 rupees gmp rises

21 जून को खुलने जा रहा है इस कंपनी का IPO, कीमत 50 रुपये से कम, GMP ने काटा गदर

  • Medicamen Organics IPO: यह आईपीओ 21 जून को खुलने जा रहा है। कंपनी ग्रे मार्केट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। जीएमपी से मिल रहे संकेतों को देखें तो आईपीओ पहले दिन ही पैसा डबल कर सकता है। बता दें, कंपनी प्रॉफिट में है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानMon, 17 June 2024 10:56 AM
पर्सनल लोन

IPO News Updates: आईपीओ पर फिर से दांव लगाने का मौका निवेशकों को मिलने जा रहा है। फार्मा कंपनी Medicamen Organics का आईपीओ 21 जून को खुलने जा रहा है। कंपनी आईपीओ के जरिए 10 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर रही है। बता दें, Medicamen Organics आईपीओ का प्राइस बैंड भी पता चल गया है। कीमत 50 रुपये से भी कम का है।

Zomato खरीदेगा Paytm का यह बड़ा बिजनेस! दोनों कंपनियों के बीच बातचीत जारी

क्या है प्राइस बैंड

Medicamen Organics आईपीओ का साइज 10.54 करोड़ रुपये का है। कंपनी ने आईपीओ के लिए 32 रुपये से 34 रुपये प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी आईपीओ के जरिए 31 लाख फ्रेश इश्यू जारी करेगी। इस आईपीओ के लिए 4000 शेयरों का लॉट बनाया गया है। यानी रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,36,000 रुपये का दांव लगाना पड़ेगा।

कब से कब तक खुला रहेगा आईपीओ

आईपीओ 21 जून को खुलेगा। रिटेल निवेशकों के पास 25 जून तक दांव लगाने का मौका रहेगा। Medicamen Organics की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 26 जून को किया जाएगा। वहीं, बीएसई और एनएसई में कंपनी की लिस्टिंग 28 जून को होगी। कंपनी एनएसई में लिस्ट होगी।

जोरदार सब्सक्रिप्शन के बाद IPO की लिस्टिंग पर टिकी निगाह, ग्रे मार्केट बुलिश

कंपनी का तिमाही बहिखाता मजबूत

Medicamen Organics का नेट प्रॉफिट वित्त वर्ष 2023 के दौरान 95.78 लाख रुपये रहा है। जबकि इस दौरान कुल रेवन्यू 22.96 करोड़ रुपये का रहा है। बता दें, वित्त वर्ष 2022 की तुलना में कंपनी के नेट प्रॉफिट और रेवन्यू में तेज इजाफा देखने को मिला है। बता दें, तब नेट प्रॉफिट 9.23 लाख रुपये और रेवन्यू 21.18 करोड़ रुपये का था।

क्या है जीएमपी?

ग्रे मार्केट में कंपनी का 50 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। आईपीओ खुलने से पहले प्राइस बैंड से अधिक जीएमपी का होना सकरात्मक संकेत माना जाता है। अगर यही हाल कंपनी की लिस्टिंग तक रहा तो शेयर बाजारों में आईपीओ 84 रुपये पर डेब्यू कर सकता है। अगर ऐसा हो गया तो निवेशकों को पहले दिन ही 147 प्रतिशत का फायदा हो सकता है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें