ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरस्काउट गाइड के नौ नियमों और सिद्धांतों को बताया

स्काउट गाइड के नौ नियमों और सिद्धांतों को बताया

चांदपुर। गुलाब सिंह हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में रोवर्स रेंजर्स के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में स्काउट गाइड के नौ नियम एवं सिद्धांतों के...

स्काउट गाइड के नौ नियमों और सिद्धांतों को बताया
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 19 Feb 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

चांदपुर। गुलाब सिंह हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में रोवर्स रेंजर्स के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में स्काउट गाइड के नौ नियम एवं सिद्धांतों के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

रोवर्स रेंजर्स के संयोजको डॉ. कुलदीप तथा डॉ. उदिता राजपूत द्वारा महाविद्यालय में आयोजित के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व जिला स्काउट मास्टर महेंद्र पाल सिंह ने रोवर्स रेंजर्स के बारे में बताया। इसके पश्चात उन्होंने रोवर्स रेंजर्स के प्रार्थना गीत तथा झंडा गीत के अर्थ को स्पष्ट किया। उन्होंने रोवर्स रेंजर्स द्वारा ली जाने वाली प्रतिज्ञा की जानकारी देते हुए स्काउट गाइड के नौ नियमों एवं सिद्धांतों के विषय में भी विस्तारपूर्वक समझाया तथा इनके महत्व की विवेचना की।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के एकेडमिक डायरेक्टर प्रोफेसर अनिल कुमार वर्मा ने सभी आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में डॉ. प्रदीप कुमार तालान, डॉ. साजिद अंसारी, डॉ. कुलदीप, डॉ. ज्ञानेंद्र सिंह, सन्नी कुमार, मोहम्मद सलीम तथा रोवर्स रेंजर्स के छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन डॉ. उदिता राजपूत ने किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।