ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरप्रचंड गर्मी से तप रहा बिजनौर, जिलेवासी बेहाल

प्रचंड गर्मी से तप रहा बिजनौर, जिलेवासी बेहाल

बिजनौर। प्रचंड गर्मी से बिजनौर तप रहा है। सूरज की तपिश से जिलेवासी बेहाल है। हालात ऐसे है कि गर्मी से बचने के लिए लोग घरों में कैद हो गए हैं। शनिवार...

प्रचंड गर्मी से तप रहा बिजनौर, जिलेवासी बेहाल
default image
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 15 Jun 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजनौर। प्रचंड गर्मी से बिजनौर तप रहा है। सूरज की तपिश से जिलेवासी बेहाल है। हालात ऐसे है कि गर्मी से बचने के लिए लोग घरों में कैद हो गए हैं। शनिवार को अधिकतम तापमान 40.4 और न्यूनतम 25.7 डिग्री सेल्सियस रहा। गर्मी से राहत पाने के लिए जिले के लोगों को बारिश की दरकार है।

जिले में गर्मी का कहर जारी है। दिन की शुरुआत होते ही गर्मी परेशान करने लगती है। सूरज निकलते ही जला रहा है। धूप इतनी ज्यादा तेज है कि थोड़ी देर भी धूप में रुका नहीं जा रहा है। बच्चे, जवान, बूढे़, किसान, पशु पक्षी सभी गर्मी से बेहाल है। गर्मी से राहत पाने का हर कोई उपाय खोज रहा है। कुछ लोग अपने मकान की छतों पर पक्षियों के लिए पानी रख रहे हैं तो कुछ लोग नलकूपों पर जाकर गर्मी से राहत पाने को नहा रहे हैं। वहीं गर्मी से राहत पाने के लिए काफी लोग तो ठंडे इलाकों में छुट्टियां मनाने निकल गए हैं। गर्मी से जहां हर कोई बचने का प्रयास कर रहा है तो वहीं किसान भी अपनी फसलों को बचाने की जुगत में लगा है। भीषण गर्मी से जिले के लोगों की नाक में दम कर दिया है।

गर्मी से लोग बिलबिला रहे हैं। शाम होने के बाद ही गर्मी से थोड़ी राहत मिलती है। दिन भर चली गर्म हवाओं के थपेड़ों ने लोगों को घरों में कैद होने को मजबूर कर दिया है। लोग अपने घरों से बाहर निकलते समय कपड़ों से खुद को लिपेटकर बाहर निकल रहे हैं। तेज धूप और गर्मी के कारण किसानों की फसल सिंचाई के अभाव में सूखने की कगार पर है। किसान सिंचाई कर फसलों को जिंदा रखने का प्रयास कर रहे हैं। शुक्रवार की शाम भयंकर गर्मी के चलते आसमान में बादल छा गए और हवा चलने लगी। बादलों को देखकर लगा कि बारिश होगी। लेकिन सुबह फिर आसमान से सूरज ने रोज की तरह आग बरसाई। गर्मी से राहत पाने के लिए जिले के लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सुबह शाम आसमान की ओर देखकर बारिश का इंतजार कर रहे हैं। अब बारिश ही जिले के लोगों को गर्मी से राहत दिलाएगी। बाजार में शाम होते ही रौनक आती है लेकिन दोपहर में सन्नाटा पसरा रहता है। शहर के चौराहों पर पेय पदार्थो की बिक्री बढ़ रही है। शाम होते ही शिकंजी, आइस्क्रीम आदि ठेलों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।