ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़IPL: गैस एजेंसी पर काम करने वाले के बेटे रिंकू को KKR ने 80 लाख में खरीदा

IPL: गैस एजेंसी पर काम करने वाले के बेटे रिंकू को KKR ने 80 लाख में खरीदा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के लिए क्रिकेटरों की नीलामी का आज दूसरा दिन है। इस बार बड़ी ही दिलचस्प नीलामी हुई है और उन्ही में से एक है रिंकू कुमार सिंह की।  अपनी आक्रामक...

IPL: गैस एजेंसी पर काम करने वाले के बेटे रिंकू को  KKR ने 80 लाख में खरीदा
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sun, 28 Jan 2018 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के लिए क्रिकेटरों की नीलामी का आज दूसरा दिन है। इस बार बड़ी ही दिलचस्प नीलामी हुई है और उन्ही में से एक है रिंकू कुमार सिंह की। 

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से लोहा मनवाने वाले रिंकू कुमार सिंह इस आईपीएल सीजन 11 में कोलकाता नाइट राइडर्स में खेलेंगे। शाहरुख खान ने उन्हें 80 लाख में खरीदा है। पिछले आईपीएल सीजन 10 में उसे किंग्स इलेविन पंजाब की टीम ने 10 लाख में खरीदा था।

साल 2010 के अप्रैल की बात है जब बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू ने अलीगढ़ के अहिल्याबाई होल्कर स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक टूर्नामेंट के दौरान 78 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद रिंकू ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। ऑफ स्पिन करने वाले ऑल राउंडर रिंकू ने अलीगढ़ के साथ-साथ आसपास के कई जिलों में बेहतरीन पारियां खेलीं। उसे यूपी की अंडर-16 की टीम में शामिल होने का मौका मिला। इसके बाद साल 2012 में यूपी अंडर-19 टीम में खेलने का मौका मिला। यहां से वह साल 2013 में ऑल इंडिया कैप में शामिल हुआ। वहां एक पारी में अच्छे रन न कर पाने के कारण वह आगे जाने से चूक गया। दो साल कड़ी मेहनत के बल पर वह वर्ष 2015 के अंत में रणजी टीम में शामिल हो गया। वह वर्तमान में यूपी की टीम से खेल रहा है। वर्ष 2016 में हुए रणजी ट्रॉफी में भी वह शामिल हुआ था। 

रिंकू का सफर

2010 - यूपी अंडर -16 

2012-  यूपी अंडर-19

2013 - ऑल इंडिया कैंप में शामिल

2015- 16 रणजी में यूपी की टीम में खेला।

2017- आईपीएल में सिलेक्शन।

 

गैस एजेंसी पर नौकरी करते हैं पिता

गुदड़ी के लाल रिंकू का जीवन बेहद अभाव भरा रहा है। रिंकू के पिता खानचंद्र गोविला गैस एजेंसी पर नौकरी करते हैं। मां वीना देवी गृहणी हैं। परिवार में दो बड़े और दो छोटे भाई हैं। एक छोटी बहन है। बेहद साधारण परिवार में जन्म लेने के बावजूद अपनी प्रतिभा के बल पर रिंकू ने सफलता हासिल की है।