ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRसीएम आवास पर AAP विधायकों के साथ कल बैठक करेंगे केजरीवाल, क्या होगा एजेंडा?

सीएम आवास पर AAP विधायकों के साथ कल बैठक करेंगे केजरीवाल, क्या होगा एजेंडा?

जेल से निकलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) बेहद एक्टिव नजर आ रहे हैं। वह रविवार को सीएम आवास पर AAP विधायकों के साथ बैठक करेंगे। पढ़ें यह रिपोर्ट...

सीएम आवास पर AAP विधायकों के साथ कल बैठक करेंगे केजरीवाल, क्या होगा एजेंडा?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) रविवार को सीएम आवास पर AAP विधायकों के साथ बैठक करेंगे। आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आप के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। बैठक सिविल लाइंस स्थित सीएम आवास पर होगी। यह एक महत्वपूर्ण बैठक है। इसमें 25 मई को दिल्ली में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर मंथन होगा। 

बता दें कि केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी थी। उनको 2 जून को सरेंडर कर वापस जेल जाना होगा। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि यदि भाजपा लोकसभा चुनाव जीत जाती है तो सभी विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा- जेल से छूटने के बाद पिछले 20 घंटों में मैंने चुनाव विशेषज्ञों और लोगों से बात की तो पता चला कि भाजपा की सरकार नहीं बन रही है।

केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि आम आदमी पार्टी केंद्र में सरकार का हिस्सा बनेगी। हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे। ये लोग INDIA गठबंधन से उनके चेहरे के बारे में पूछते हैं। मैं भाजपा से पूछता हूं कि उनका प्रधानमंत्री कौन होगा? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। उन्होंने नियम बनाया था कि 75 साल की उम्र वालों को रिटायर कर दिया जाएगा। उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन को रिटायर कर दिया था।

केजरीवाल ने कहा- वह (मोदी) अगले साल रिटायर हो जाएंगे। वह अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री) को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। क्या शाह मोदी जी की गारंटी पूरी करेंगे? केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो पार्टी दो महीने के भीतर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देगी। मेरे लिए मुख्यमंत्री का पद महत्वपूर्ण नहीं है। मैंने मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ा क्योंकि एक फर्जी मामले में मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई।