ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRAAP के मंत्री ने गृह मंत्रालय से की दिल्ली के मुख्य सचिव की शिकायत, 2 पेज की चिट्ठी में लगाए कई गंभीर आरोप

AAP के मंत्री ने गृह मंत्रालय से की दिल्ली के मुख्य सचिव की शिकायत, 2 पेज की चिट्ठी में लगाए कई गंभीर आरोप

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर दिल्ली के मुख्य सचिव की शिकायत की है। अपनी दो पन्नों की चिट्ठी में उन्होंने मुख्य सचिव कई आरोप लगाए हैं।

AAP के मंत्री ने गृह मंत्रालय से की दिल्ली के मुख्य सचिव की शिकायत, 2 पेज की चिट्ठी में लगाए कई गंभीर आरोप
aap leader saurabh bharadwaj complaint delhi chief secretary naresh kumar
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSat, 15 Jun 2024 06:30 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर दिल्ली के मुख्य सचिव (सीएस) नरेश कुमार की शिकायत की है। भारद्वाज ने अपनी दो पन्नों की चिट्ठी में मुख्य सचिव कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने पत्र में बताया है कि मुख्य सचिव आचार संहिता का हवाला देकर जनहित कार्यों को रोकते रहे या फिर उन पर जानकारी देने से इनकार करते रहे।

सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि मुख्य सचिव ने आदर्श आचार संहिता के दौरान भाजपा उम्मीदवार (वर्तमान में सांसद) रामवीर सिंह बिधूड़ी की उपस्थिति में दक्षिण दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के आरडब्ल्यूए सदस्यों के साथ बैठक की। मंत्री ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि उन्होंने 20 मई को दिल्ली के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर लोक निर्माण विभाग, एमसीडी, एनडीएमसी, डीडीए और दिल्ली छावनी बोर्ड के नाले की सफाई के संबंध में रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन मुख्य सचिव ने 15 दिन बाद भी कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद फिर से पत्र लिखा तो मुख्य सचिव ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए जवाब दिया, लेकिन उसमें नालों की सफाई पर कोई रिपोर्ट नहीं दी गई।

उन्होंने कई मामलों में आदर्श आचार संहिता का हवाला देकर जवाब देने से इनकार कर दिया, जबकि अप्रैल में उन्होंने भाजपा नेता और मौजूदा सांसद के साथ दक्षिणी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में बैठक की, जिसमें स्थानीय लोग भी मौजूद थे। यह सीधे तौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। मंत्री ने अपने पत्र में भाजपा नेताओं के साथ बैठक की तस्वीर संलग्न करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है।

दिल्ली सरकार को जनता की चिंता नहीं : भाजपा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि यह अफसोस की बात है कि ऐसे समय में जब दिल्ली में लोग पानी और बिजली के संकट से जूझ रहे हैं। उस वक्त में दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज मुख्य सचिव पर कीचड़ उछाल रहे हैं। 'आप' नेताओं की उपराज्यपालों और मुख्य सचिव के साथ एक दशक से चली आ रही लड़ाई का ही नतीजा है कि दिल्ली में विकास कार्य ठप पड़े हैं। लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। सड़कें टूटी हुई हैं, लेकिन उन्हें देखने वाला कोई नहीं है। इससे साफ है कि इन्हें जनता की कोई चिंता नहीं है।