फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC: आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर पर लगा जुर्माना, की थी ये गलती

T20 WC: आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर पर लगा जुर्माना, की थी ये गलती

न्यूजीलैंड के सीनियर तेज गेंदबाज टिम साउदी पर आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते जुर्माना लगाया गया है। साउदी ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है जिस वजह से औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं थी।

T20 WC: आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर पर लगा जुर्माना, की थी ये गलती
kane williamsonand tim southee ap
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई है। यह घटना बुधवार 13 जून को तरौबा में वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड के ग्रुप सी मैच के दौरान हुई। वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में 13 रन से जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड की पारी के 18वें ओवर में साउदी ने आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में वापस जाते समय गुस्से में हैंड सैनिटाइजर डिस्पेंसर तोड़ दिया था। जिसके चलते उन्हें सजा सुनाई गई है।

कुर्बानी के जानवर हाजिर हो…पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर पूर्व क्रिकेटरों ने ऐसे किया रिएक्ट

आईसीसी की प्रेस रिलीज के अनुसार टिम साउदी को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायक कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो “अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़ों, ग्राउंड उपकरण या फिक्स्चर और फिटिंग के दुरुपयोग” से संबंधित है।

मैदानी अंपायर अहसान रजा और एलेक्स व्हार्फ, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर माइकल गॉफ द्वारा आरोप लगाए गए थे। जिसके बाद साउदी के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, यह 24 महीने में साउदी का पहला अपराध है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुई पाकिस्तान टीम को दोहरा झटका, अगले दो साल तक चुभेगी USA से मिली हार

साउथी ने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के डेविड बून द्वारा प्रस्तावित दंड को स्वीकार कर लिया, और औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

बता दें, लेवल 1 उल्लंघनों में न्यूनतम दंड आधिकारिक फटकार, अधिकतम दंड खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक होता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले में टिम साउदी ने पहले शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए थे, मगर वह बल्ले से योगदान नहीं दे पाए और गोल्डन डक पर आउट हुए। ऐसे में वह काफी निराश नजर आए।

वेस्टइंडीज से हारने के बाद न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गया है।